इंग्लैंड दौरे पर बोले विंडीज तेज गेंदबाज रोच - ये हमारे लिए एशेज की तरह

7/5/2020 6:16:31 PM

मैनचेस्टर : तेज गेंदबाज केमार रोच को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला वेस्टइंडीज के लिये एशेज की तरह ही है और उनकी टीम पिछले साल घरेलू सरजमीं पर जीती गई ट्राफी का बचाव करने की पूरी कोशिश करेगी। 

साउथम्पटन के एशेज बाउल में शुरूआती टेस्ट बुधवार से शुरू हो रहा है और कोरोना वायरस के कारण मार्च से निलंबित हुई सभी खेल गतिविधियों के बाद से यह पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा। वेस्टइंडीज ने पिछले साल कैरेबियाई सरजमीं का दौरा करने वाली जो रूट की इंग्लैंड टीम को 2-1 से शिकस्त दी थी और रोच ने कहा कि मेहमान टीम उसी नतीजे को फिर से हासिल करना चाहती हे। 

रोच ने से कहा, ‘हम मजबूत थे और इस चीज ने लय बनाई। हर किसी ने प्रदर्शन किया और हम यहां भी उसी तरह के प्रदर्शन का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे। ट्राफी कैरेबियाई सरजमीं पर वापस ले जाना हमारा पहला लक्ष्य है।' उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड में जीत हासिल करना शानदार होगा लेकिन यह ट्राॅफी का बचाव करना है। यह हमारी सबसे बड़ी श्रृंखला है, यह हमारे लिए एशेज की तरह है इसलिए यह उतनी ही चुनौतीपूर्ण है।' 

रोच दोनों टीमों के बीच पिछली श्रृंखला में 18 विकेट झटककर सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्हें अपने निरंतर प्रदर्शन के लिये ‘मैन आफ द सीरीज' चुना गया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया है और इस 31 साल के खिलाड़ी को लगता है कि अब गेंद को चमकाना काफी मुश्किल होगा लेकिन गेंदबाज इसका तरीका ढूंढ लेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘हां, यह सबसे कठिन चीज होगी, लेकिन उम्मीद करते हैं कि दिन में कुछ गर्मी होगी और खिलाड़ियों को कुछ पसीना आयेगा। हालांकि पसीना आने के लिये काफी गर्मी की जरूरत है। लेकिन मौसम भले ही कैसा भी हो, हम तरीका ढूंढ लेंगे।' 
 


Sanjeev

Related News