विंडीज हारी, न्यूजीलैंड-द अफ्रीका में होगा महिला टी20 विश्व कप फाइनल

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 11:05 PM (IST)

शारजाह : महिला टी-20 विश्वकप 2024 के दोनों फाइनलिस्ट सामने आ चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में है। अब न्यूजीलैंड ने विंडीज टीम को दूसरे सेमीफाइनल में 8 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाा ली है। शारजहा के मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में अनुभवी डिएंड्रा डोटिन के 4 विकेट की मदद से वेस्टइंडीज ने महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 9 विकेट पर 128 रन पर रोक दिया। जवाब में खेलने उतरी विंडीज के लगातार विकेट गिरते रहे। डॉटिन ने अंत में 22 गेंदों पर 33 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाई।

 

 

न्यूजीलैंड महिला टीम : 128/9 (20 ओवर)
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यूजीलैंड का फैसला गलत साबित हुआ और उसकी आधी टीम 98 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड के लिए जॉर्जिया प्लिमर (33) और सूजी बेट्स (26) के बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। इस दौरान ब्रूक के बल्ले से 9 गेंदों पर 18 तो इसाबेल ने 14 गेंदों पर 20 रन बनाए और स्कोर 128 तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए डोटिन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि एफी फ्लेचर को 2 विकेट मिले।

 


विंडीज महिला टीम : 120/8 (20 ओवर) 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को सधी हुई शुरूआत मिली। कप्तान हेले 15 तो क्विना 12 रन ही बनाा पाई। मध्यक्रम में डॉटिन क्रीज पर टिकी रही। उन्होंने 22 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाए और टीम को सहारा दिया। 17वें ओवर में उनका विकेट गिरते ही विंडीज की हालत गड़बड़ हो गई। इस दौरान फ्लेचर (17) और जेडा जेम्स (14) ने 21 रनों की पार्टनरशिप की लेकिन जेम्स की विकेट गिरते ही विंडीज जीत से दूर हो गई। 

 

Windies vs New Zealand, cricket news, Women T20 World Cup 2024 final, विंडीज बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार, महिला टी20 विश्व कप 2024 फाइनल

 


प्लेयर आफ द मैच ईडन कार्सन ने कहा कि जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं वास्तव में भावुक हूं लेकिन मुझे लड़कियों पर गर्व है। जब डिएंड्रा डॉटिन हमें उत्साहित कर रही थी... तो लड़कियों ने विश्वास कर लिया और उसे रोक लिया और हम लाइन पर आ गए। हमें वास्तव में एक और कम स्कोर का बचाव करना था, जो कि निम्न स्तर का था। आज हमने वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुरुआती विकेट लेने थे, वे एक खतरनाक टीम हैं। हमने देखा कि वेस्टइंडीज ने किस तरह से गेंदबाजी की, उन्होंने थोड़ी अधिक बैक-ऑफ-द-लेंथ गेंदबाजी की और यह काम कर गई, हमने थोड़ी पूरी गेंदबाजी की, यह ठीक है।
 

 

दोनों टीमें इस प्रकार है
न्यूजीलैंड एकादश:
सूजी बेट्स, जॉर्जिया पिलमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हैलीडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज (विकेट कीपर), ली ताहुहू, रोज़मेरी मैयर, ईडन कार्सन और फ्रैन जोनास।
वेस्टइंडीज एकादश: हेली मैथ्यूज (कप्तान), कियाना जोसेफ, शेमेन कैम्पबेल (विकेट कीपर), डिएंड्रा डॉटिन, स्टेफनी टेलर, चिनेल हेनरी, जैदा जेम्स, अश्मिनी मुनिसार, आलियाह एलीने, अफी फ्लेचर और करिश्मा रामहरैक।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News