भारत के खिलाफ वनडे को जीतने से आगे के लिए मनोबल बहुत बढ़ेगा - बावुमा

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 10:06 PM (IST)

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान तेम्बा बावुमा का मानना है कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की आगामी वनडे श्रृंखला में जीत से घरेलू टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। भारतीय टीम ने पिछली बार 2018 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और छह मैचों की श्रृंखला में 5-1 से जीत दर्ज की थी। यह दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत की पहली जीत थी। 

बावुमा ने कहा कि हमें भारत के खिलाफ अगली वनडे सीरीज में चीजों को ठीक करना होगा। 2018 की श्रृंखला में जो हुआ मैं उससे बहुत चिंतित नहीं हूं। मैं अपनी खेल शैली को स्थापित करने और अपनी रणनीति को अच्छे प्रभाव से लागू करने के बारे में अधिक चिंतित हूं। भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। इससे आने वाले मैचों के लिए टीम बेहतर लय हासिल कर सकेगी।

बावुमा भारत के खिलाफ हाल समाप्त हुई तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में टीम का हिस्सा थे जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीता। बावुमा ने कहा कि 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के अभियान ने टीम के तरीके और नजरिये को बदलने में मदद की। यूएई में हुए टी20 विश्व कप में पांच मैचों में चार जीत के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी।

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद वाली इस टीम के बारे में धारणाएं बदल रही हैं। पहले कहा जाता था कि हमारे पास स्पिन का मुकाबला करने की क्षमता नहीं है और हमने विदेशी परिस्थितियों में संघर्ष किया। मुझे ऐसा लगता है कि हमने टी20 विश्व कप में कई लोगों को गलत साबित किया है। वनडे टीम को संयुक्त अरब अमीरात में हुए विश्व कप के दौरान टी20 टीम के प्रदर्शन से सीख लेनी चाहिए। हमारी टी20 टीम ने हाल के दिनों में जो हासिल किया है, उस पर ध्यान देना चाहिए। उस टीम ने नतीजों पर ज्यादा जोर नहीं दिया, बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News