महिला आईपीएल : Mithali Raj की वापसी, टीम गुजरात जायंट्स की ‘मेंटोर’ बनी

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 09:51 PM (IST)

अहमदाबाद : पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज को महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम गुजरात जायंट्स ने ‘मेंटोर’ और सलाहकार नियुक्त किया। लीग का शुरूआती चरण इस साल मार्च-अप्रैल में आयोजित होगा। महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन जुटाने वाली मिताली ने पिछले साल सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और अपने 23 साल लंबे करियर का अंत किया।

 


मिताली (40 वर्ष) टीम की मेंटोर के तौर पर गुजरात में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने और खेल को जमीनी स्तर से बढ़ावा देने में भी मदद करेंगी। हाल में हुई टीमों की नीलामी में अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी 5 टीमों में सबसे महंगी थी जिसके लिए अडानी स्पोर्ट्लाइन ने 1289 करोड़ रुपए खर्च किए। 

 

Women IPL, Mithali Raj, Mentor, Gujarat Giants, Cricket news in hindi, sports news, महिला आईपीएल, मिताली राज, मेंटर, गुजरात जायंट्स, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार


मिताली ने कहा कि महिला प्रीमियर लीग का शुरूआती सत्र महिला क्रिकेट के लिए शानदार कदम है और अडानी ग्रुप का शामिल होना खेल के लिए काफी बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की इस शुरुआत से महिला क्रिकेट के विकास में मदद मिलेगी और युवा खिलाड़ी भी पेशेवर तौर पर क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News