Women''s T20 WC : सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से दी मात

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 11:16 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: महिला टी20 विश्व के ग्रुप स्टेज के अपने चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ग्रुप-ए के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका से 125 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 ओवर की तीसरी गेंद में हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। अफ्रीकी टीम की सलामी बल्लेबाज तजमिन ब्रिट्स ने 36 गेंदों में 45 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उनके अलावा सुने लूस ने 24 गेंदों में 20 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर टीम का स्कोर 124 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉर्जिया वेयरहैम ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकटे हासिल की, जबकि अन्य चार गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल की।  

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की 5वें नंबर की बल्लेबाज तहलिया मैकग्राथ 33 गेंदों में 10 चौकों के साथ 53 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम ने 17वें ओवर में जीत हासलि की। उनके अलावा एशले गार्डनर ने 29 गेंदों में नाबाद 28 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में योगदान दिया। दक्षिण-अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो मरिजैन कप्प ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाई, जबकि अन्य दो गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News