Women''s T20 WC : सेमीफाइनल मैचों पर बारिश का खतरा, ICC ने ठुकराया ये प्रस्ताव

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 02:16 PM (IST)

सिडनी : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को यहां होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए रिजर्व दिन रखने का क्रिकेट आस्ट्रेलिया का आग्रह ठुकरा दिया है। गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड जबकि दक्षिण अफ्रीका को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। दोपहर में हालांकि बारिश की भविष्यवाणी की गई है जिससे दोनों ही मैचों पर खतरा मंडरा रहा है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने बुधवार को खुलासा किया कि टूर्नामेंट के नियमों के तहत आईसीसी ने रिजर्व दिन के आग्रह ठुकरा दिया है। ‘एसईएन' रेडियो स्टेशन ने रोबर्ट्स के हवाले से कहा, ‘हमने सवाल पूछा था (रिजर्व दिन को लेकर)।' उन्होंने कहा, ‘यह खेलने के नियमों का हिस्सा नहीं था और हम इसका सम्मान करते हैं। हम आशावादी हैं क्योंकि एससीजी की पानी निकासी प्रणाली काफी अच्छी है और मौसम की भविष्यवाणी अगर अच्छी नहीं है तो बेहद बुरी भी नहीं है।' टूर्नामेंट के लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार कम से कम 20 ओवर का मैच होना चाहिए और प्रत्येक टीम 10 ओवर खेली हो। 

रोबर्ट्स ने कहा, ‘हम आशावादी हैं और कल रात विभिन्न हालात के लिए योजना बना रहे हैं लेकिन महत्वपूर्ण है कि अपनी टीम को 20 ओवर का पूरा मैच नहीं होने की स्थिति में 10 ओवर, 12 ओवर, 18 ओवर या जो भी हो उस स्थिति के लिए तैयार रखें।' हालांकि मीडिया में आई खबरों के अनुसार आईसीसी के प्रवक्ता ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इससे टूर्नामेंट को लंबा खींचना पड़ता। अगर दोनों सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ चाहते हैं तो भारत और दक्षिण अफ्रीका मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे क्योंकि ये दोनों टीमें अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहीं थी। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार को ग्रुप बी का अंतिम मैच भी बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News