महिला एशिया कप : पाकिस्तान को हराकर जश्न में डूबी थाईलैंड टीम, आखिरी ओवर में जीता रोमांचक मैच

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 03:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : थाईलैंड महिला टीम ने गुरुवार, 6 अक्टूबर को सिलहट में चल रहे महिला एशिया कप के 10वें गेम के दौरान पाकिस्तान महिला टीम पर अपनी पहली जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया। यह सभी प्रारूपों में टेस्ट खेलने वाले देश पर उनकी पहली जीत भी थी। जीत के बाद थाईलैंड की क्रिकेटरों ने खूब जश्न मनाया। महिला टी20 चैलेंज और डब्ल्यूबीबीएल में ट्रेलब्लेजर्स के लिए खेलने वाली सलामी बल्लेबाज नत्थाकन चैंथम ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया और 51 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने में मदद की।

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के बाद 116 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन ने 56 रनों की अहम पारी खेली लेकिन मध्यक्रम की खराब बल्लेबाजी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। अंत में थाईलैंड भी लक्ष्य से दूर होता दिखा लेकिन अंत में रोसेन कानोह की पारी ने खेल का रंग बदल दिया। जैसे ही नट्टया बूचथम ने पारी के आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर 1 रन लिया, थाईलैंड के ड्रेसिंग रूम में जश्न की लहर दौड़ गई और पूरी टीम पिच पर दौड़ पड़ी।

थाईलैंड अपने दृष्टिकोण में काफी दृढ़ था और उसने पहले विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। नौवें ओवर में तुबा हसन ने पाकिस्तान के लिए पहला विकेट लिया और दो गेंदों के बाद उन्होंने चनिदा सुथिरुआंग को डक आउट किया। कप्तान नारुमोल चायवई क्रीज पर चैंथम के साथ शामिल हुईं और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि, चायवई के 17 रन पर आउट होने के बाद पाकिस्तान खेल में वापस आ गया और आने वाले बल्लेबाज उसके बाद ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके। चैंथम ने शानदार अर्धशतक बनाया, लेकिन वह अंतिम पलों मे आउट हो गईं। शानदार प्रयास के बाद चैंथम 19वें ओवर में 51 गेंदों में 61 रन बनाकर आउट हुईं ।

हालांकि, उसने आउट होने से पहले नेट रन रेट कम कर दिया था और थाईलैंड को मैच जीतने के लिए अंतिम ओवर में दस रन चाहिए थे। रोसेनन कानोह ने एक बेशकीमती बाउंड्री लगाई और नाबाद 9 रन की नाबाद पारी के साथ टीम को चार विकेट और एक गेंद शेष रहते जीत दिलाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News