महिला जूनियर एशिया कप : मलेशिया के खिलाफ जीत का क्रम जारी रखने उतरेगा भारत

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 02:50 PM (IST)

काकामीगाहारा (जापान) : शानदार शुरुआत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला हॉकी टीम को जूनियर एशिया कप में मलेशिया के खिलाफ सोमवार को यहां होने पूल ए के अपने दूसरे मैच में आत्ममुग्धता से बचना होगा। 

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में उज़्बेकिस्तान को 22-0 से करारी शिकस्त देकर बेहतरीन शुरुआत की। उज्बेकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया। उसके कम से कम आठ खिलाड़ियों ने गोल किए। इन खिलाड़ियों में वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, मुमताज खान, अन्नू, सुनलिता टोप्पो, मंजू चोरसिया, दीपिका सोरेंग, दीपिका और नीलम शामिल हैं। 

भारत सोमवार को मलेशिया के खिलाफ इसी तरह के प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेगा। भारतीय कप्तान प्रीति ने कहा कि टीम टूर्नामेंट के आगामी मैचों में जीत की लय बरकरार रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा, ‘हमने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करके मजबूत नींव रखी है और हमारा लक्ष्य मलेशिया के खिलाफ भी इसी प्रतिबद्धता के साथ खेलना है।' 

मलेशिया ने भी अपने पहले मैच में चीनी ताइपे को 7-0 से पराजित करके अच्छी शुरुआत की और उसकी टीम भारत की कड़ी चुनौती से पार पाने के लिए तैयार होगी। इन दोनों टीमों के बीच 2015 में महिला जूनियर एशिया कप के दौरान मुकाबला हुआ था जिसमें भारतीय टीम 9-1 से जीत दर्ज की थी। दोनों टीम के मजबूत पक्षों को देखते हुए भारतीय टीम इस मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। भारत को मलेशिया के बाद मंगलवार को कोरिया का सामना करना है जबकि वह पूल चरण का अपना अंतिम मैच आठ जून को चीनी ताइपे से खेलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News