महिला टी20 विश्व कप : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल आज, देखें पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 11:18 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच महिला टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स में आज शाम 6.30 बजे (भारतीय समयनुसार) खेला जाएगा। भारत ने टी20 विश्व कप में अभी तक एक मुकाबला हारा है और वह इंग्लैंड के खिलाफ था। वहीं ऑस्ट्रेलिया अभी तक अजय रहा है। ऐसे में भारत ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के अजय अभियान को तोड़ना चाहेगा बल्कि फाइनल के लिए भी अपना टिकट टकवाना चाहेगा। 

पिच रिपोर्ट 

न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच तेज गेंदबाजों की मदद के लिए जानी जाती है। इसलिए ब्लॉकबस्टर मैच में दोनों पक्षों के तेज गेंदबाज प्रमुख भूमिका निभाएंगे। साथ ही बल्लेबाजों को इस विकेट पर खुद को लगाना होगा और शुरुआती स्पैल से बचना होगा। एक बार बैटर सेट हो जाने के बाद वह खुलकर रन बना सकती हैं।

मौसम 

मौसम की रिपोर्ट के मुताबिक केप टाउन में बारिश की कोई संभावना नहीं है। परिस्थितियां क्रिकेट के लिए आदर्श हैं और हमें पूरा खेल मिलना चाहिए। 

ये भी जानें 

2016 के बाद से टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली भारत एकमात्र टीम है। उन्होंने ऐसा दो बार किया है, 2020 और 2018 दोनों संस्करणों में ग्रुप गेम जीते हैं।
एलिसे पेरी (40) और मेगन शुट्ट (38) के पास टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली इंग्लैंड की आन्या श्रुबसोल (41) को पछाड़ने का मौका होगा।

संभावित प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया : एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसे पेरी, ऐश गार्डनर, ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड/डार्सी ब्राउन

भारत : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, देविका वैद्य, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News