विश्व कप क्वालीफायर्स : नेपाल की टीम 8 रन पर ऑल आऊट

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 05:16 PM (IST)

बंगी (मलेशिया) : नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में 8 रन पर आऊट हो गई। पहली बार आयोजित हो रहे अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर की टीमें भाग ले रही हैं। 5 देशों की इस प्रतियोगिता को जीतने वाली टीम 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी।

ICC T20i World Cup Qualifiers, Nepal, Cricket news in hindi, ICC T20i विश्व कप क्वालीफायर, नेपाल, क्रिकेट समाचार हिंदी में

नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था। टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा। यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया। दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका। यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाए।

नेपाल की छह बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहीं जबकि स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया। मनीषा राणा ने दो रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाए। यूएई के लिए गेंदबाजी का आगाज करने वाली माहिका गौड़ ने 4 ओवर में 2 मेडन के साथ 2 रन देकर 5 विकेट चटकाए। नई गेंद से उनकी जोड़ीदार इंदुजा नंदकुमार ने 4 ओवर में 6 रन देकर तीन विकेट लिए। नेपाल की पारी 8.1 ओवर में सिमट गई तो वही यूएई ने सात गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

आईसीसी एसोसिएट सदस्य देशों के बीच जूनियर स्तर पर महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हैं। नेपाल में खिलाडिय़ों के पास बेहतर पिच की सुविधा नहीं हैं, फिर भी टीम इस निराशाजनक प्रदर्शन से पहले एक मैच जीतने में कामयाब रही, जिसका उन्हें श्रेय मिलना चाहिये। यूएई की टीम दक्षिण एशियाई प्रवासी समुदाय की लड़कियों से भरी हुई हैं और वे जीत के दावेदार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News