विश्व टेटे चैम्पियनशिप : भारतीय पुरूष टीम ने दुनिया की दूसरे नंबर की जर्मनी को हराकर किया उलटफेर

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 04:54 PM (IST)

चेंगडू : स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान के अपने दोनों एकल मुकाबले जीतने से भारत ने रविवार को यहां विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के ग्रुप चरण में दूसरी वरीय जर्मनी को 3-1 से हराकर उलटफेर किया। साथियान को इन दो में से एक जीत दुनिया के नंबर नौ खिलाड़ी डांग कियू के खिलाफ मिली। 

दुनिया के 37वें नंबर के इस भारतीय ने पहले डुडा बेनेडिक्ट (36वीं रैंकिंग) को हराया और फिर जर्मनी के अपने से ऊंची रैंकिंग के कियू को पराजित किया। साथियान ने दोनों ही मुकाबलों में पहले दो गेम हारने के बाद मजबूत वापसी की। उन्होंने बेनेडिक्ट को 11-13, 4-11, 11-8, 11-4, 11-9 से और कियू को 10-12, 7-11, 11-8, 11-8, 11-9 से हराया। 

साथियान ने कहा, ‘कियू के खिलाफ मुकाबला निश्चित रूप से काफी कठिन था। वह शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शुमार है। यह काफी चुनौतीपूर्ण मुकाबला भी रहा।' हालांकि भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी हरमीत देसाई को दूसरे एकल में कियू से 1-2 से हार मिली। लेकिन इसके बाद मानव ठक्कर ने ऊंची रैंकिंग के रिकार्डो वाल्थर को हराकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

भारत (17वीं रैंकिंग) ने शुरूआती ग्रुप मैच में शनिवार को उज्बेकिस्तान को हराया था और प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये उसे शीर्ष दो में रहने की जरूरत है। महिलाओं के ड्रा में भारत ने ग्रुप चरण की पहली जीत चेक गणराज्य पर 3-0 से हासिल की। मनिका बत्रा की अगुआई वाली टीम शनिवार को जर्मनी से हार गई थी। मनिका ने हाना माटेलोवा को पहले एकल में 3-1 से पराजित किया। इसके बाद अकुला श्रीजा और दिया चिताले ने क्रमश: मार्केटा सेवसिकोवा (3-0) और कैटरीना तोमानोवस्का (3-1) पर जीत दर्ज की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News