WPL 2023 : RCB को धूल चटाकर बोली Delhi Capitals की कप्तान मेग लैनिंग, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 10:26 PM (IST)

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा कि उन्हें अपनी टीम के बल्लेबाजी लाइन अप को देखते हुए रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में बड़ा स्कोर बनाने का भरोसा था और वह मैच से पहले केवल अपनी गेंदबाजी को लेकर चिंतित थी जो कमाल की निकली जिससे उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 60 रन से पराजित कर दिया।

 

दिल्ली कैपिटल्स ने लैनिंग के 72 और शेफाली वर्मा के 84 रन से बल्लेबाजों के लिये मददगार पिच पर 223 रन का विशाल स्कोर बनाया। फिर अमेरिकी गेंदबाज तारा नौरिस ने कमाल दिखाते हुए 29 रन देकर पांच विकेट झटक लिए और अपनी टीम को टूर्नामेंट में जीत से शुरूआत कराई। 

 

बल्लेबाजी लाइन अप में शेफाली, मारिजाने काप और जेमिमा रोड्रिग्स को लैनिंग को अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था। हाल में आस्ट्रेलिया को आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब दिलाने वाली लैंनिग ने मैच के बाद कहा कि हम हमारी गेंदबाजी के बारे में सोच रहे थे लेकिन हम बल्लेबाजी के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं थे। 

 

दूसरे छोर पर शेफाली को बल्लेबाजी करते हुए देखना शानदार था। हम पूरे समय बल्लेबाजी करते हुए मुस्कुराते रहे। लैनिंग ने कहा कि टूर्नामेंट की खूबसूरती यह है कि इसमें अलग अलग देशों के खिलाड़ी एक दूसरे के साथ खेल सकते हैं जो इसके अलावा नहीं होता। 

 

लेनिंग ने कहा कि इस टूर्नामेंट की यह अच्छी चीज है कि आपको ऐसे खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलता है, जिनके खिलाफ आप खेल नहीं पाते। हमें लगा यह अच्छा स्कोर था लेकिन यह बल्लेबाजी के लिये अच्छा विकेट था तो हम जानते थे कि हमें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। जीत से टूर्नामेंट की शुरूआत करना शानदार है। 

 


मैच में तारा नौरिस को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। नॉरिस ने 29 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। उन्होंने कहा- खुश हूं, मेग लैनिंग और शेफाली ने बल्ले से अच्छी शुरूआत की और गेंदबाजों ने उनकी योजनाओं के अनुसार गेंदबाजी की। जीत से खुश हूं। पहला विकेट काफी विशेष रहा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News