WPL 2023 : RCB ने इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 03:00 PM (IST)

बेंगलुरू: न्यूजीलैंड महिला टीम के वर्तमान कोच ऑस्ट्रेलिया के बेन सॉयर को अगले महीने होने वाली महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। सॉयर द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के वर्तमान कोच भी हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के सहायक कोच होने के अलावा महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। 

आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने टीम के ट्विटर हैंडल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘उन्होंने (सॉयर ने) ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन विश्व कप जीते हैं। एक तेज गेंदबाजी विशेषज्ञ। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ बीबीएल खिताब भी जीता है। उनकी टीम ने द हंड्रेड के फाइनल में भी जगह बनाई।'' 

PunjabKesari

हेसन ने कहा, ‘‘वह 20 से अधिक वर्षों से महिला क्रिकेट से जुड़े हैं और महिलाओं के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं, खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते हैं। वह नीलामी से पहले हमारी तैयारियों में भी शामिल रहे हैं।'' 

सॉयर की सहायता मालोरन रंगराजन (सहायक कोच और स्काउटिंग प्रमुख), वीआर वनिता (स्काउट और क्षेत्ररक्षण कोच) और आरएक्स मुरली (बल्लेबाजी कोच) होंगे। टूर्नामेंट के लिए टीम मैनेजर और डॉक्टर डॉ हरिनी होंगी जबकि नवनीता गौतम (हेड एथलेटिक थेरेपिस्ट), हुजेफा तालिब (स्ट्रेंथ एवं अनुकूलन कोच), सब्यसाची साहू (मुख्य फिजियो) और सौम्यदीप पायने (संचालन प्रमुख) अन्य सहायक कर्मचारी हैं। 

इससे पहले आरसीबी ने बुधवार को ही दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मुंबई में चार से 26 मार्च तक होने वाले डब्ल्यूपीएल के लिए टीम का मार्गदर्शक नियुक्त किया। आरसीबी अपने अभियान की शुरुआत पांच मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News