WPL 2024 : दीप्ति शर्मा की शानदार पारी गई बेकार, गुजरात जायंट्स ने 8 रन से जीता मुकाबला

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 10:39 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग के तहत खेले गए मुकाबले में यूपी वारियर्स की ओर से भले ही दीप्ति शर्मा ने शानदार 88 रन की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को गुजरात जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में विजयी नहीं बना पाई। गुजरात ने पहले खेलते हुए यूपी को 153 रन का टारगेट दिया था। गुजरात की ओपनर लॉरा ने 43 तो कप्तान बेथ मूनी ने 74 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी यूपी ने एक समय 35 रन पर ही 5 विकेट गंवा लिए थे लेकिन दीप्ति शर्मा ने पूनम के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं। दीप्ति ने 60 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। 

 

 


गुजरात जायंट्स : 152-8 (20 ओवर)
गुजरात को सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही लॉरा वोल्वार्ड्ट और कप्तन बेथ मूनी ने शानदार शुरूआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े थे। वोल्वार्ड्ट ने 30 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद कप्तान मूनी को मध्यक्रम से सहयोग नहीं मिला। एश्ले गार्डनर 15, कैथरीन ब्राइस 11 ही रन बना पाईं। लेकिन मूनी ने एक छोर संभालकर रन बनाने जारी रखे। मूनी ने 52 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्कों की मदद से 74 रन बनाए और स्कोर 152 तक ले गई।
यूपी की ओर से एक्लेस्टोन सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लीं। इसी तरह दीप्ति शर्मा ने 22 रन देकर 2 विकेट लीं। गायकवाड़ और चमारी को 1-1 विकेट मिला। 

 

 


यूपी वारियर्स : 144/5 (20 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की शुरुआत बेहद खराब रही। गुजरात की तेज गेंदबाज शबनम शकील ने यूपी के तीन विकेट चटकाकर अपनी टीम को फ्रंट सीट पर ला दिया। शकील ने 4 ओवर में मात्र 11 रन ही दिए थे। उन्होंने एलिसा हलेली 4, चमारी अथापथु 0 और श्वेता सेहरावत 8 को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि इस दौरान यूपी के लिए दीप्ति शर्मा (88) क्रीज पर जम गई। उन्होंने पूनम (36) के साथ मिलकर स्कोर 100 से पार पहुंचाया। दोनों ने टीम को जितवाने के लिए भरपूर प्रयास किए लेकिन जीत उनके हाथ लग नहीं पाई। इस हार के साथ ही यूपी के लिए आगे बढ़ना मुश्किल हो गया है।
 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
यूपी वारियर्स :
एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), किरण नवगिरे, चमारी अथापथु, ग्रेस हैरिस, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, पूनम खेमनार, सोफी एक्लेस्टोन, साइमा ठाकोर, राजेश्वरी गायकवाड़, अंजलि सरवानी।
गुजरात जायंट्स : लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), फोबे लिचफील्ड, दयालन हेमलता, एशले गार्डनर, भारती फुलमाली, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप, तनुजा कंवर, मेघना सिंह, शबनम एमडी शकील।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News