WPL: "वह 360 डिग्री बल्लेबाज है", RCB की पहली जीत के बाद मंधाना ने इस खिलाड़ी की तारीफ की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 11:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को  विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले बैंगलोर अपने पांचो मुकाबले हार गया था। यूपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में बैंगलोर ने 18वें ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। बैंगलोर ओर से कनिका अहूजा ने 30 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद ने 46 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। जीत के बाद कप्तान स्मृति मंधाना ने कनिका की जमकर तारीफ की और कहा कि वह 360 डिग्री बल्लेबाज हैं।

मंधाना ने कहा, "हाँ, यह तनावपूर्ण मैच था। हमने 7वें ओवर में कुछ विकेट गंवाए थे, यह थोड़ा नर्वस गेम बन गया था। लेकिन जिस तरह से कनिका और ऋचा ने खेला वह शानदार था। खासकर कनिका को उन पर बहुत गर्व है। उसकी बल्लेबाजी देखने के लिए मैं वास्तव में उत्साहित हूं, वह जिस तरह का दृष्टिकोण रखती है। वह एक 360 डिग्री खिलाड़ी है, जो भारतीय क्रिकेट में सबसे आम नहीं है। वास्तव में उससे और उसके विश्वास से प्रभावित हूं। यहां तक कि जब हम बड़े पदों पर नहीं रहे हैं, तब भी भीड़ हमारे लिए चियर करती रहती है। इस वफादार समर्थन आधार के लिए वास्तव में खुश हूं, बहुत सी टीमों के पास पांच गेम हारने के बाद इतनी बड़ी संख्या में समर्थक नहीं होंगे।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो यूपी द्वारा दिए गए 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की सलामी बल्लेबाज और कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर फ्लॉप रही, वह बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गई। उनकी जोड़ीदार सोफी डिवाइन ने 14 रन बनाए। इसके बाद एलिस पैरी भी कुछ खास नहीं कर पाई, वह 10 रन बनाकर आउट हुईं। हीथर नाइट ने 24 रनों की पारी खेली। अंत में रिचा घोष ने 31 नाबाद और श्रेयंका पाटिल ने नाबाद 5 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

 

इससे पहले यूपी वॉरियर्स 19.3 ओवर में 135 रनों पर सिमट गई थी। यूपी की ओर से ओपनिंग करने आईं कप्तान एलिसा हीली और देविका वैद्य बुरी तरह फ्लॉप रहीं। देविका बिना खाता खोले, जबकि हीली मात्र 1 रन ही बनाकर आउट हो गई। इसके बाद किरण नवगिरे ने 22 रनों की पारी खेली, जबकि चौथे नंबर पर तहलिया मैकग्रा 2 रन पर ही आउट हो गई। ग्रेस हैरिस ने यूपी की पारी को संभालते हुए 32 गेंदों में 46 रन बनाए। उनके अलावा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भी 22 रनों की पारी खेली। अंत में यूपी की ओर से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं बैंगलोर की ओर से एलिस पेरी ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News