WTC Final : ''भारत ने पहले ही घंटे में निराश कर दिया'', खराब प्रदर्शन पर पोंटिंग ने दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 03:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भारत का पहले दो दिन बेहद खराब प्रदर्शन रहा। भारतीय टीम ने पहले तो ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को पहली पारी के दौरान 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने दिया और इसके आगे दूसरे दिन के अंत तक भारतीय टीम 5 विकेट खोकर भारतीय टीम 151 रनों तक ही पहुंच सकी। भारतीय टीम के इस खराब प्रदर्शन पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने नाराजगी जताई है और उन्होंने कहा कि भारत ने पहले दिन के शुरुआती पहले घंटे में ही निराश कर दिया था।

भारत ने फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारतीय टीम ने 76 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट चटका दिए थे, लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की शतकीय पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम विशाल स्कोर तक पहुंच गई। रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारतीय गेंदबाजी परिस्थितियों का अधिक फायदा उठा सकती थी, लेकिन टीम ने शुरुआत अच्छी नहीं की।

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने (भारत) पहले घंटे में खुद को निराश किया और उन्होंने बहुत ही शॉर्ट गेंदबाजी की। नई ड्यूक गेंद थी और भारत को फुलर लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए थी। भारत को लंच ब्रेक तक चार या पांच विकेट गिराने की जरूरत थी और उन्होंने केवल दो हीविकेट गिराए। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बहुत अच्छा खेल था।’

रिकी पोटिंग ने इसके साथ फाइनल में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम में जगह न देने के फैसले पर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि कप्तान को इस फैसेल का खमियाजा भुगतना पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News