WTC Final 2023 : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बोले- ऐसे गेंदबाज होने चाहिए जो 20 विकेट ले सकें

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 04:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड  टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून को द ओवल में खेला जाना है। आपको बता दें की ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा। भारतीय टीम के लिए आईपीएल खेलने के बाद खिलाड़ीयो के लिए रेड बॉल से खेलना थोड़ा मुशकिल हो सकता है। लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार प्रैक्टिस में जुटे हुए है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गेलेस्पी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम को अहम सलाह दी है। उन्होनें सलाह दी की भारतीय टीम को अपने सबसे तेज गेंदबाजो के साथ मैदान में उतरना चाहिए। गेलेस्पी ने बताया की ऐसे गेंदबाज होने चाहिए जो 20 विकट हासिल कर सकें और इसी वजह से उन्हें अपने बेस्ट बॉलर्स को रखना जरुरी है।

जेसेन गेलेस्पी ने आईएनएस से बातचीत में कहा, "डिपेंड करता है कि मिडिल ऑर्डर टीम का कैसा रहता है। अगर उनको लगता है कि एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज की जरूरत है तो फिर वो शार्दुल ठाकुर के साथ जा सकते हैं। उन्हें अपने बॉलिंग अटैक को लेकर फैसला करना होगा। कौन सी लाइन-अप 20 विकेट लेने वाली है, ये देखना होगा। मैं यही सलाह दूंगा कि वो अपने तीन बेस्ट तेज गेंदबाजों का चयन करें जिनको लेकर लगता है कि ये गेंदबाज इम्पैक्ट डालेंगे और 20 विकेट निकाल सकते हैं। अश्विन और जडेजा भी इसमें योगदान देंगे और वो बल्ले से भी अपना योगदान देंगे।" 

वहीं आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने WTC के फाइनल के लिए टीम की तैयारियों के बारे चर्चा करते हूए बोला- "तैयारी अच्छी चल रही है। हम गेंदबाजों के वर्कलोड को टेस्ट फॉर्मेट के हिसाब से कम करने का प्रयास कर रहे हैं। मौसम और मैदान दोनों अच्छे हैं और हमें इन परिस्थितियों में खेलने की आदत डालनी होगी।"


  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News