WTC Final: पुजारा पर कोच विक्रम राठौर बोले- उनकी फॉर्म को लेकर दिया ये बयान

6/20/2021 10:41:18 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : चेतेश्वर पुजारा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की पहली पारी में भले ही सस्ते में आउट हो गए हों लेकिन भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर वास्तव में बल्लेबाज के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं। पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे दिन भी खराब रोशनी के कारण मैच को जल्द खत्म कर दिया गया। भारत ने तीन विकेट खोकर 143 रन बनाए हैं जिसमें पुजारा ने मात्र 8 रन की छोटी पारी खेली। 

राठौर ने कहा, हम वास्तव में चिंतित नहीं हैं और वह एक अच्छा खिलाड़ी है। मुझे नहीं लगता कि गति उसके साथ कोई समस्या है। मुझे नहीं लगता कि उसे कोई समस्या है। आज भी, जब तक उसने बल्लेबाजी की वह ठोस दिख रहा था और उसके पास टीम में खेलने के लिए एक भूमिका है और मुझे लगता है कि वह अच्छा कर रहा है। उन्होंने कहा, आज भी उन्होंने (पुजारा) 50 विषम गेंदें खेलीं। उन्हें बस उन शुरुआतों को बदलने की जरूरत है। यह बहुत जल्द होने वाला है। 

पुजारा के विकेट के बाद कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने दूसरी महत्वपूर्ण साझेदारी की और इस जोड़ी ने दिन का अंत क्रमश: 44 और 29 रनों की नाबाद 58 रनों की साझेदारी से किया। राठौर ने कहा, उन्होंने (कोहली और रहाणे) अच्छी बल्लेबाजी की। मैं रोहित और गिल को भी बहुत श्रेय दूंगा क्योंकि उन्होंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की थी। जब हमने शुरुआत की थी तो वे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां थीं। यह एक ताजा विकेट था, हम टॉस हार गए और यह पूरे दिन बादल छाए रहे थे, इसलिए सभी बल्लेबाजों को श्रेय। उन्होंने बहुत संयम और बहुत अनुशासन दिखाया। हमने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला। 

उन्होंने कहा, आज बहुत अनुशासन दिखाया गया लेकिन रन बनाने का भी इरादा था। इसलिए यह एक उचित दिन है जो हमारे पास था। शनिवार को दूसरे दिन स्टंप्स पर, भारत का स्कोर 146/3 पढ़ता है और बल्लेबाजी कोच को लगता है कि 250 से ऊपर कुछ भी न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए एक अच्छी पहली पारी होगी। राठौर ने कहा, हम सत्र अच्छी तरह से खेलना चाहते हैं और अगर हम ऐसा करना जारी रखते हैं तो इन परिस्थितियों में 250 से अधिक स्कोर एक उचित स्कोर होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static