WTC Final: भारत बन सकता है चैंपियन, सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 01:12 PM (IST)

स्पोट्स डैस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून को इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाना है। फाइनल से पहले ओवल पिच को लेकर काफी चर्चाए की जा रही हैं। इसी के साथ भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी पिच को भारतीय स्पिनर्स के लिए फ्रैंडली बताया है। ऐसे में उन्होंने ने बताया है कि भारत के दो स्पिनर्स को ओवल कि पिच से काफी फायदा मिलने वाला है। जिससे भारत इस खिताबी मुकाबले को जीतकर चैंपियन बन सकता है।

PunjabKesari

पिच पर स्पिनर्स की भूमिका अहम होगी- सचिन
भारतीय 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर के मुताबिक स्पिनर्स को काफी फायदा मिलेगा। ऐसे में उन्होंने बोला- ”भारतीय टीम खुश होगी कि वह ओवल में खेलने जा रही है। ओवल की पिच की प्रकृति इस तरह से है कि वह मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को मदद पहुंचाती है। इसलिए स्पिनरों की भूमिका अहम होगी।”

तेंदुलकर ने वेबसाइट 100एमबीस्पोर्ट्स से कहा, ”इसके लिए जरूरी नहीं है कि हमेशा टर्निंग विकेट की ही जरूरत पड़े। कभी-कभी स्पिनर पिच से मिल रही उछाल का भी फायदा उठाते हैं। उन्हें बादल छाए रहने की परिस्थितियों में भी पिच से मदद मिल सकती है तथा काफी कुछ गेंद के चमकदार हिस्से पर निर्भर करता है। इन सब कारणों से ओवल भारत के लिए अच्छा स्थान है।”
 
द ओवल में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की थी जीत
आपको बता दें कि इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में भारतीय टीम ने जब आखिरी बार मैच खेला था तो उसने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 157 रनों से जीत हासिल की थी। ऐसे में सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इससे भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह इन अच्छी यादों के साथ आगे बढ़गी। 

PunjabKesari

सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्वर पुजारा और मार्नस लाबुशेन को लेकर कहा, “निश्चित रूप से, काउंटी क्रिकेट में खेलना बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। पुजारा और लाबुशेन दोनों ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। स्मिथ इन दो जितना नहीं है, लेकिन जो भी मैच अभ्यास होगा वह बहुत उपयोगी है क्योंकि परिस्थितियां अनुकूल हैं।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News