WTC Final : 5 विकेट लेने से चूकने पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिया ये बयान

6/23/2021 11:30:36 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 76 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। हालांकि वह पांच विकेट लेने से चूक गए। इस बारे में शमी ने कहा कि उन्हें कभी भी 5 विकेट लेने से चूकने का पछतावा नहीं है। भारत की पहली पारी में 217 के जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाकर बढ़त हासिल की जिसके बाद भारत ने पांचवें दिन 30 ओवर बल्लेबाजी की और 64 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की। 

PunjabKesari

मैच के बाद चार विकेट लेने वाले भारत के मैन ऑफ द डे शमी ने कहा, मुझे पांच विकेट लेने या ऐसी अन्य उपलब्धियों से चूकने का कभी अफसोस नहीं होता। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की संभावित चौथी पारी में रणनीति के बारे में बात करते हुए शमी का मानना ​​है कि भारत को रनों की जरूरत है और इसे अंजाम देने के लिए एक योजना की जरूरत है। उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कह सकता कि हम मैच की चौथी पारी में उन्हें कितने आउट कर सकते हैं। हमें समय और एक योजना चाहिए, जिससे हम स्पष्ट रूप से काम करेंगे। हमें बोर्ड पर रन और बैकअप की आवश्यकता होगी। 

शमी भी उनके प्रयासों से खुश थे जिससे भारत को मैच में वापसी करने में मदद मिली। उन्होंने कहा, जाहिर है जब आप टेस्ट मैच खेलते हैं तो आप 5 दिनों के लिए एक योजना पर टिके नहीं रह सकते। आपको लचीला होना चाहिए और ट्रैक के अनुसार लाइन सेट करने चाहिए। हमें उन तंग लाइनों को फेंकने की जरूरत है ताकि जितना संभव हो न्यूजीलैंड को उतना कम स्कोर पर रोका जा सके। इसलिए दबाव ने गति पकड़ी और हमने विकेट चटकाए। 

PunjabKesari

अनुभवी तेज गेंदबाज खुश थे कि वह सही समय पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम थे। भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, जब भी टीम को मेरी जरूरत पड़ी, मैंने अपना 100 प्रतिशत दिया है। मैं हमेशा आक्रमण करने की कोशिश करता हूं, विकेटों के लिए जाता हूं। एक बार जब कप्तान मुझे निर्देशित करते हैं कि मुझे कहां गेंदबाजी करनी है तो मैं उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं, लाइन औरअपेक्षित लैंथ बनाए रखने की कोशिश करता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static