WTC Final : वसीम जाफर ने चुनी पसंदीदा प्लेइंग XI, शामिल किए 2 स्पिनर

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 06:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए, इसको लेकर चारों तरफ से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। भारतीय टीम पिछली बार खिताब जीतने से चूक गई थी। हालांकि, इस बार चांस है जब वह 7 जून को द ओवर में कंगारू टीम के खिलाफ उतरेगी। लेकिन इससे पहले सबकी नजरें टीम की प्लेइंग इलेवन देखने पर टिकी रहेंगी। वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज वसीम जाफर ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन चुनी, जिसमें दो स्पिनर शामिल हैं।

जाफर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को ओपनर के रूप में शामिल किया। वहीं तीसरे नंबर के लिए चेतेश्वर पुजारा को जगह दी गई। पुजारा ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में वापसी की। वहीं विराट कोहली को नंबर 4 के लिए शामिल किया। 5वें नंबर के लिए जाफर ने अजिंक्य रहाणे को जोड़ा, जिन्होंने आईपीएल 2023 में तेजी से कई पारियां खेलने का काम किया। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपर के रूप में केएस भरत की बजाय युवा सितारे ईशान किशन को चुना। 

शामिल किए 2 स्पिनर

वहीं जाफर ने दो स्पिनरों को जोड़ा है। उन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया। इसके साथ ही तीन तेज गेंदबाजों के रूप में जाफर ने उमेश यादव, मोहम्मद शमी व मोहम्मद सिराज को शामिल किया। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए जाफर की प्लेइंग XI:

1. रोहित (C)
2. गिल
3. पुजारा
4. विराट
5. अजिंक्य
6. ईशान (wk)
7. जडेजा
8. अश्विन
9. उमेश
10. शमी
11. सिराज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News