अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल की हार्ट सर्जरी हुई, दिल में था छेद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 06:49 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत की 2022 अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश ढुल ने हृदय की सर्जरी के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है। एक दशक से अधिक समय तक ढुल के कोच रहे राजेश नागर ने बताया कि शीर्ष क्रम के इस 21 वर्षीय बल्लेबाज को जुलाई के पहले पखवाड़े में सर्जरी करानी पड़ी थी। 

कोच ने खुलासा किया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अंडर-23 हाई परफोर्मेंस शिविर के दौरान नियमित स्कैन के दौरान ढुल के दिल में एक छोटा सा छेद पाया गया था। नागर ने बुधवार को कहा, ‘यह कोई बड़ी सर्जरी नहीं थी। उसे ठीक होने में लगभग 10 से 15 दिन लगे। वह अपने खेल और फिटनेस के मामले में अभी शत प्रतिशत फिट नहीं है, मैं कहूंगा कि वह लगभग 80 प्रतिशत फिट है, लेकिन पर्याप्त फिट है।' 

दिल में छेद आमतौर पर जन्म से ही होता है लेकिन आश्चर्यजनक रूप से ढुल के मामले में इसका पता जून-जुलाई में एनसीए में रहने के दौरान चला। नागर ने कहा, ‘यह एक छोटा सा छेद था और जन्म से ही था, लेकिन इसका अब पता चला। वह बहुत जल्द अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आ जाएगा।' ढुल वर्तमान में पहली दिल्ली प्रीमियर लीग में सेंट्रल दिल्ली किंग्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने पांच पारियों में 113.41 के स्ट्राइक रेट से कुल 93 रन बनाए हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 52 रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News