यशस्वी जायसवाल ने लगाया टेस्ट सीरीज का दूसरा शतक, टीम इंडिया मजबूत

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 04:13 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने राजकोट के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरा दिन भारत की दूसरी पारी में खेलते हुए शतक लगा दिया है। जायसवाल ने विशाखापत्तनम टेस्ट के दौरान भी दोहरा शतक लगाया था। बहरहाल राजकोट टेस्ट की पारी में महज 10 रन बना पाए जायसवाल दूसरी पारी में संभलकर खेले। उन्होंने शुरूआत में संयम बरता लेकिन एक बार आंख जम गई तो खूब चौके छक्के लगाए।

जायसवाल का यह मात्र 7वां टेस्ट है और उनके नाम पर 70 से ज्यादा औसत से 800 से ज्यादा रन हो गए हैं। मौजूदा सीरीज में भी वह टॉप स्कोरर चल रहे हैं। जायसवाल ने 122 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। 

 

 

टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल
पहला टेस्ट : 80, 15
दूसरा टेस्ट : 209, 17
तीसरा टेस्ट : 100*


मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए रोहित शर्मा के 131, रवींद्र जडेजा के 112, सरफराज खान के 62, ध्रुव जुरेल के 46 तो अश्विन के 37 रनों की बदौलत 445 रन बनाए। जवाब में इंगलैंड की टीम बेन डकेट के 153 रनों के बावजूद 319 रन ही बना पाई। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने चाय काल के बाद आतिशी रुख अपनाया। रोहित जब 19 रन बनाकर आऊट हुए तो जायसवाल ने शुभमन के साथ मिलकर स्कोर 150 से पार पहुंचाया और अपना शतक भी पूरा कर लिया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News