मलिंगा के संन्यास पर बोले रोहित शर्मा, दिग्गज तेज गेंदबाज की जमकर की तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 10:46 AM (IST)

अबू धाबी (यूएई) : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंग ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास की घोषणा की। मलिंगा के सन्यास के बाद भारत के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने मलिंगा को 'चैंपियन क्रिकेटर' करार दिया है। 

रोहित ने ट्वीट किया, माली, आप एक चैंपियन क्रिकेटर रहे हैं। आपके शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं। रोहित और मलिंगा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए ड्रेसिंग रूम साझा किया था। सूर्यकुमार यादव ने भी मलिंगा को भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। सूर्यकुमार ने ट्वीट किया, "मलिंगा को गौरव से भरे इस तरह के उत्कृष्ट करियर के लिए बधाई। इस नए अध्याय में प्रवेश करते ही आपको ढेर सारी खुशियां और सफलता की शुभकामनाएं। 

मलिंगा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, संन्यास की घोषणा करते हुए कहा था कि आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे पूरे टी20 करियर में मेरा समर्थन किया और मुझे आशीर्वाद दिया। मलिंगा ने टीम के सदस्यों और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी), मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स, केंट क्रिकेट, रंगपुर राइडर्स, गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स, मराठा अरेबियन और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा, आप सभी के साथ खेलते हुए मुझे कई अनुभव मिले। मैं इसे [अनुभव] भविष्य में युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करूंगा। गौरतलब है कि जनवरी में लसिथ मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने इसके बाद मुंबई इंडियंस को अपने फैसले की जानकारी दी जिससे खुद को चैंपियन टीम की रिटेंशन विश लिस्ट के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया। 

मलिंगा ने जुलाई 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। टेस्ट में पदार्पण के 16 दिन बाद, मलिंगा ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पहला मैच खेला। अपनी यॉर्कर के लिए जाने जाने वाले मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए हैं। सबसे छोटे प्रारूप में 107 विकेट लेने वाले मलिंगा ने जून 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल करियर शुरू किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News