पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत और कोच रीड से की बात, कहा- आपकी मेहनत रंग लाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 01:06 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के कुछ मिनट बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कप्तान मनप्रीत सिंह और कोच ग्राहम रीड से बात की और कहा कि आपकी मेहनत रंग लाई है। 

पीएम मोदी ने कहा, आपको और पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई, आपने इतिहास रच दिया। पूरा देश खुशियों से भर गया है। आपकी मेहनत रंग लाई है। आपने बहुत मेहनत की है, कृपया मेरी तरफ से पूरी टीम को शुभकामनाएं दें। पूरा देश खुश है, बधाई हो कोच रीड, आपने इतिहास रच दिया। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।' 

बेल्जियम के खिलाफ सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हारने के बाद भी पीएम मोदी ने मनप्रीत और रीड से भी बात की थी। प्रधानमंत्री से बात करते हुए मनप्रीत ने गुरुवार को कहा, सर, आप की प्रेरणा ने हमारे लिए काम किया। दूसरी ओर रीड ने पीएम मोदी से कहा, सेमीफाइनल के बाद आपके शब्द शानदार और बहुत प्रेरणादायक थे। 

गौर हो कि 41 साल बाद भारत का ओलंपिक में मैडल का सपना आखिरकार उस समय साकार हो गया जब पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर यहां ओई हॉकी स्टेडियम स्थित नॉर्थ पिच में कांस्य पदक जीता। द मेन इन ब्लू ने एक मजबूत जर्मन टीम के खिलाफ उल्लेखनीय वापसी करते हुए पूर्ण लचीलापन, ताकत और जीत की भावना दिखाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News