थर्ड अंपायर के निर्णय से खफा हुए युवराज सिंह और माइकल वॉन, ट्विट कर लिखी यह बात

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और इंगलैंड के बीच रायपुर के मैदान पर चल रहे दूसरे वनडे में स्टोक्स के रन आऊट मामले पर विवाद हो गया। दरअसल 26वें ओवर में दो रन लेने के चक्कर में स्टोक्स के खिलाफ रन आऊट की अपील हुई। टीवी रिप्ले देखा गया तो थर्ड अंपायर जब स्टोक्स को आऊट दे दिया। इससे बाद रन आऊट के नियमों को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ गई। इसमें युवराज सिंह ओर इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भ्भी आए।

युवराज ने लिखा- यह आऊट था। बल्ले का कोई भी हिस्सा रेखा से आगे नहीं था। यह दिखा रहा है कि यह खत्म था। यह सिर्फ मेरी राय है। भारत बनाम इंगलैंड।

 

इसी तरह माइकल वॉन ने लिखा- वाह! मैं इसे आऊट ही देता। 

यह है नियम
आईसीसी के नए नियमों के अनुसार रन आऊट करते वक्त पॉपिंग क्रीज से बल्लेबाज का बल्ला पार होना चाहिए। अगर वह लाइन के ऊपर है और गिल्लियां उठ जाती हैं तो आऊट होगा। अगर बल्ला पॉपिंग क्रीज को पार कर जाता है और गिल्लियां बाद में उठती हैं तो इसे नॉट आऊट माना जाएगा।

वहीं, सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब बहस हुई। तर्क दिए गए कि स्टोक्स का बल्ला पॉपिंग क्रीज पर ही था ऐसे में उन्हें आऊट देना चाहिए था। वहीं, कुछेक का कहना था कि स्टोक्स का बल्ला लगभग पॉपिंग क्रीज पार कर चुका था इसलिए वह नॉट आऊट दिए गए। बहरहाल, उक्त रन आऊट विवाद को लेकर क्रिकेट फैंस ने अंपायरों का जमकर मजाक उड़ाया और कुछ मीम्स भी बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News