T20 WC : भारत के खिलाफ मैच से पहले जिम्बाब्वे के कप्तान बोले- किसी भी टीम को हरा सकते हैं

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 04:04 PM (IST)

मेलबर्न : जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इर्विन ने भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले शनिवार को कहा कि पाकिस्तान पर जीत हासिल करने के बाद उनकी टीम में आत्मविश्वास बढ़ा है और वह किसी भी टीम को हरा सकते हैं। 

इर्विन ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत ने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया है। हम टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हरा सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि अगले मैच में हमारा यह विश्वास डगमगाएगा।' उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि विश्व कप रोमांचक रहा है क्योंकि इस बार कई करीबी मुकाबले हुए हैं। मैंने एक चीज सीखी है कि आप कभी भी मैच से बाहर नहीं होते। अगर आप खेल में बने रहने की कोशिश करें और उसे अंत तक ले जाएं, तो नतीजा कुछ भी हो सकता है। जाहिर है कि अलग-अलग मैचों में अलग-अलग तरह का दबाव होता है, इसलिये मैच को अंत तक ले जाना और दूसरी टीम से पहले न घबराना आपके लिये फायदेमंद होता है।' 

जिम्बाब्वे के अब तक के सफल अभियान की धार उनके तेज गेंदबाज हैं। ब्लेसिंग मुजरबानी टूर्नामेंट में 11 विकेट के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। मुजरबानी को रिचडर् नगारवा का बराबर साथ मिला है, जिन्होंने सात मैचों में आठ विकेट चटकाए हैं। इर्विन ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच गेंदबाजों के लिए टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी इकाइयों में से एक के खिलाफ खुद को परखने का एक बड़ा मौका है। 

इर्विन ने कहा, ‘यह दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने का एक शानदार मौका है। आपको कितनी बार विराट कोहली का विकेट चटकाने का मौका मिलता है। मुझे पूरा यकीन है कि हमारे तेज गेंदबाज कल अच्छे प्रदर्शन के लिए उतावले होंगे।' इर्विन ने सिकंदर रजा की भी तारीफ की, जिन्होंने टूर्नामेंट के सात मैचों में 149.19 की स्ट्राइक-रेट से 185 रन बनाए और 9 विकेट हासिल किए। 

इर्विन ने कहा कि भारत जैसे प्रतिद्वंद्वी टीम को हराने के लिए रजा जैसे प्रदर्शन की जरूरत कई खिलाड़ियों से होगी। इर्विन ने कहा, ‘सिकंदर रजा इस टूर्नामेंट में हमारे लिए असाधारण रहे हैं। भारत के खिलाफ जीत की दहलीज पार करने के लिए हमें उस तरह के प्रदर्शन की आवश्यकता बहुत से खिलाड़ियों से होगी।' उन्होंने कहा कि वह टूर्नामेंट में जिस प्रदर्शन के साथ आए थे, वह आगे भी उसे जारी रखना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में आगे बढ़ने के लिए उन्हें क्षेत्ररक्षण के साथ-साथ पावरप्ले बल्लेबाजी पर भी काम करना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News