ZIM vs IND : जिम्बाब्वे अच्छा क्रिकेट खेल रहा, यह हमें अपने पैरों पर रखेगी : शिखर धवन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 07:11 PM (IST)

खेल डैस्क : जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व भारतीय उप-कप्तान शिखर धवन ने कहा है कि उनकी टीम सीरीज की मेजबान टीम को हलके में नहीं लेगी। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे वीरवार को हरारे में होना है। भारत ने आखिरी दौरा किया और 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला और एकदिवसीय और टी20-ई श्रृंखला जीती। धवन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा- यह अच्छा है कि वे (जिम्बाब्वे) बांग्लादेश के खिलाफ जीते। मुझे यकीन है कि वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। यह हमारेलिए भी अच्छा है। यह हमें हमारे पैर पर ही रखेगा। हम यहां प्रदर्शन करने के लिए हैं। हमें बस प्रक्रिया को सही करने पर ध्यान देना होगा ताकि हमें सही परिणाम मिल सकें।

Zimbabwe vs india, ZIM vs IND, Effective Strategy, Shikhar Dhawan, Team india, Cricket news in hindi, जिम्बाब्वे बनाम भारत, ZIM बनाम IND, प्रभावी रणनीति, शिखर धवन, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में

केएल राहुल के वापस आने पर
धवन बोले- वह हमारी टीम के मुख्य सदस्यों में से एक है। एशिया कप आने के साथ, यह उसके लिए अच्छा है। मुझे यकीन है कि उसे दौरे से काफी फायदा होगा। धवन ने यह भी उम्मीद जताई कि ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर अपनी चोट से जल्द ही उबर जाएंगे। वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह शाहबाज अहमद ने ली है।

युवा बल्लेबाजों (शुभमन, ईशान, ऋतुराज) पर
धवन ने कहा- मुझे लगता है कि उन्हें अधिक एक्सपोजर मिला, उनमें आत्मविश्वास और अच्छी तकनीक है। हर कोई अलग है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के कारण उनका आत्मविश्वास काफी ऊंचा है। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ तेजी से घुलमिल गए हैं। हम एक टीम के रूप में अच्छा महसूस करते हैं कि हमारे पास इतने सारे विकल्प हैं और वे अच्छा कर रहे हैं। 

Zimbabwe vs india, ZIM vs IND, Effective Strategy, Shikhar Dhawan, Team india, Cricket news in hindi, जिम्बाब्वे बनाम भारत, ZIM बनाम IND, प्रभावी रणनीति, शिखर धवन, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में

जिम्बाब्वे टूर पर क्या रणनीति होगी
धवन बोले- तकनीक जिम्बाब्वे टीम की स्थिति, ताकत और कमजोरियों को जानने में काम आती है। हम इस पर फोक्स करेंगे। दिल्ली में जन्मे धवन ने कहा- उनका ध्यान अच्छा प्रदर्शन करने और सकारात्मक मानसिकता के साथ अपनी टीम के लिए अच्छा स्कोर करने पर है। धवन का वेस्टइंडीज का प्रभावशाली दौरा था। तीन एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने 97 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 56.00 की औसत से 168 रन बनाए। उनके स्कोर में दो अद्र्धशतक शामिल थे। भारत का जिम्बाब्वे दौरा 18 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा। इसमें तीन वनडे मैच होंगे।

3 वनडे के लिए भारतीय टीम
केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News