महिला अंडर-17 विश्व कप : भारत की स्थिति पर नजर रख रहा है फीफा

3/25/20 8:40:12 PM

नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) विश्व फुटबाल की संचालन संस्था फीफा ने बुधवार को कहा कि वह नवंबर में भारत में होने वाले महिला अंडर-17 विश्व कप को ध्यान में रखकर देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति पर नजर रखे हुए है।
फीफा ने इसके साथ ही कहा कि वह अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है।
कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 425000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस से 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि दस लोगों की मौत हो चुकी है।
फीफा ने पीटीआई के सवाल के बाद बयान में कहा, ‘‘फीफा भारत में नवंबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप के भविष्य पर फैसला करने के लिये देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुए है। ’’
इसमें कहा गया है, ‘‘फीफा इसके साथ ही लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंडर-17 महिला विश्व कप पर पड़ने वाले संभावित प्रभाव की पहचान करने के लिये स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के साथ काम कर रहा है। इसके अलावा वह टूर्नामेंट से पहले भारत में जिन प्रतियोगिताओं के आयोजन की योजना बनायी गयी है, उनको लेकर वैकल्पिक समाधान भी तलाश रहा है। ’’
इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसके लिये अभी तक केवल तीन टीमों ने क्वालीफाई किया है। भारत ने मेजबान होने के नाते क्वालीफाई किया है जबकि उत्तर कोरिया ने एशियाई क्वालीफायर्स के विजेता और जापान ने उप विजेता रहने से इसमें अपनी जगह बनायी है।

कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित कर दी गयी है। इनमें तोक्यो ओलंपिक भी शामिल है।
पूर्व कार्यक्रम के अनुसार अंडर-17 महिला विश्व कप दो से 21 नवंबर के बीच होना है। इसके मैच नवी मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, भुवनेश्वर और गुवाहाटी में खेले जाएंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


Edited By

PTI News Agency

Related News