12 साल की लड़की ने बनाई स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम की जर्सी, मिला यह ईनाम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 09:49 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा ले रही स्कॉटलैंड की टीम जो जर्सी पहनकर मैदान पर खेलने के लिए उतरती है, उसे महज 12 साल की एक लड़की ने डिजाइन किया है। इस लड़की का नाम है रेबिका डाऊनी। क्रिकेट स्कॉटलैंड ने जर्सी का डिजाइन के लिए करीब 200 स्कूलों से एंट्रीज मंगवाई थीं। इनमें रेबिका की बनाई डिजाइन सभी को पसंद आई। रेबिका की बनाई यह जर्सी पहनकर स्कॉटलैंड की टीम ओमान के खिलाफ मैच खेलने उतरी थी। अब जब स्कॉटलैंड की टीम जिमबाब्वे के खिलाफ अपना अगला मैच खेल रही थी रेबिका व उनका पूरा परिवार इस दौरान स्पैशल गैस्ट रहा। रेबिका को सभी प्लेयर्स से भी मिलवाया गया।

रेबिका ने सफलता मिलने पर कहा कि मैं बहुत उत्साहित थी जब मैंने सुना कि मैंने प्रतियोगिता जीत ली है, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। मैं वास्तविक जीवन में शर्ट को देखकर बहुत खुश थी, यह शानदार लग रही है! टीम से मिलना और उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते देखना अद्भुत था। मैंने अपनी कमीज पहनी और विश्व कप के हर मैच में उनका उत्साह बढ़ाया।

Cricket More News :-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम तय करने पर भारत की नजरें

धोनी को मेंटर बनाने पर पहली बार बोले केएल राहुल, बोले- इस बात का होगा फायदा

वहीं, स्कॉटिश टीम के कप्तान काइल कोर्टेजर ने कहा कि हाल ही में रेबेका और उसके परिवार से मिलकर और उसे नई शर्ट पहने देखकर बहुत अच्छा लगा। टीम को वास्तव में इस डिजाइन पर गर्व है और हम वहां जाने और विश्व कप में अपने प्रदर्शन के साथ न्याय करने की योजना बना रहे हैं। हमें उम्मीद है कि प्रशंसक नए डिजाइन का आनंद लेंगे और उन्हें गर्व से पहनेंगे क्योंकि वे घर वापस आकर हमारा समर्थन करते हैं।

वहीं, जर्सी  बनाने वाली कंपनी के हैड ऑफ सेल्ज ने कहा कि हमने क्रिकेट स्कॉटलैंड के साथ ‘डिजाइन अवर शर्ट’ प्रतियोगिता में काम करने का भरपूर आनंद लिया है और रेबिका के डिजाइन को जीवंत होते देखकर हम खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News