T-20 क्रिकेट में कभी नहीं हुआ ऐसा, बिग बैश में 17 साल के मुजीब ने रचा इतिहास

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 04:29 PM (IST)

मेलबोर्नः इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में सुर्खियों बनाने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग के पदार्पण में ही धमाकेदार शुरूआत करते हुए टी 20 रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।
Mujeeb Ur Rahman image

सत्र के ओपनिंग मैच में ब्रिसबेन हीट्स के खिलाड़ी मुजीब ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। मुजीब ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुये 22 गेंदों में 27 रन बनाए जो क्रिस गेल के बाद उनकी टीम के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर भी था।मुजीब अब टी 20 मैच में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकाॅर्ड अलंकारा सिलवम के नाम था जिन्होंने श्रीलंका में घरेलू टी 20 मैच में इस क्रम पर खेलते हुये 26 रन बनाए थे।
Mujeeb Ur Rahman image

17 साल के अफगान खिलाड़ी मुजीब ने 22 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके लगाए जिसमें से एक शॉर्ट उन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथी खिलाड़ी राशिद खान की गेंद पर लगाया। इस पर दोनों क्रिकेटर एक दूसरे को देखकर मुस्कुराने लगे।

मुजीब की आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने भी ट्वीट कर उनके बिग बैश के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुये लिखा,‘‘ हमें संदेह नहीं है कि मुजीब ने बिग बैश के अपने पदार्पण में ही टी 20 रिकाॅर्ड बना लिया है।’’
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News