चाैंकाने वाला खुलासा, फिक्स था 1998 फुटबाॅल विश्व कप

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 07:00 PM (IST)

फ्रांसः रूस में आयोजित हो रहे फीफा विश्व कप को शुरू होने में अब एक महीने से कम ही समय बचा है लेकिन इससे पहले चाैंकाने वाली बात सामने आई है। खुलासा हुआ कि 1998 में हुआ फुटबाॅल विश्व कप फिक्स था जो फ्रांस में करवाया गया था। पूर्व यूईएफए अध्यक्ष आैर फ्रांस के फुटबाॅलर रहे मिशेल प्लाटिनी एक रेडियो चैनल को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहा कि फ्रांस आैर ब्राजील टीमों का मैच शैड्यूल पहले से ही तय हो चुका था। 

मिशेल ने खुलासा किया कि ब्राजील को ग्रुप 'ए' में रखा गया था जबकि फ्रांस को ग्रुप 'सी' में जगह दी थी। पर दोनों टीमों की जो विरोधी टीमें थीं वो कमजोर थीं। लिहाजा ब्राजील आैर फ्रांस ने अपने ग्रुप की टीमों को आसानी से हराया आैर फाइनल में पहुंचे। यह सबका सपना भी था कि फाइनल में फ्रांस आैर ब्राजील भीड़ें।
PunjabKesari
मिशेल पर फिलहाल 1.35 मिलियन डाॅलर की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। उनपर यह आरोप 1998 से 2015 तक फीफा अध्यक्ष रहे सेप ब्लैटर ने लगाया था जिसके बाद मिशे पर 4 साल का प्रतिबंध लगा। 

बता दें कि फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने जर्मनी को 3-0 से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। ब्राजील के ग्रुप में नोर्वे, स्टोटलैंड, मोरोक्को टीमें थीं, जबकि फ्रांस के ग्रुप में साउथ अफ्रीका, साउदी अरब आैर डेनमार्क की टीमें थीं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News