भारत-पाक के बीच खेला गया 2011 वर्ल्ड का सेमीफाइनल अपने आप में फाइनल था : टफेल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 01:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अंपायर और आईसीसी एलीट अंपायर पैनल के सदस्य रहे साइमन टफेल ने भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 वर्ल्ड कप के सेमी-फाइनल मैच को याद करते हुए कहा कि इन दोनों टीमों के बीच खेला गया ये सेमी-फाइनल मैच अपने आप में फाइनल था। भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में 29 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

टफेल ने कहा, मोहाली में सेमीफाइनल निश्चित रूप से एक शानदार अवसर था और कई मायनों में यह अपने आप में एक फाइनल था। ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया हमें देख रही है, ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अपने प्राइवेट जेट्स पार्क किए हुए थे। 

उन्होंने आगे कहा, पहले से ही मुंबई शहर 2011 क्रिकेट विश्व कप के दूसरे फाइनल में बुलाए जाने की प्रत्याशा में उत्सव मोड में था। इस दौरान टफेल ने भारकत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े में खेले गए फाइनल मैच के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, आप भीड़ के पूरे घर और उस शोर को देख रहे हैं, और मुझे याद है कि मैं अलीम की ओर मुड़ा और कहा कि आज की रात कुछ भी सुनना सौभाग्य की बात है और आपके बाहर के सभी लोग जोर से हो सकते हैं। 

धोनी ने अपने स्टाइल में मैच को खत्म किया और भारत ने 28 साल बाद विश्व कप जीता! ये शब्द रवि शास्त्री ने विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी के श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा को छक्का मारकर 2011 आईसीसी विश्व कप जीतने के बाद कहे जो सिक्सर शाॅट आज भी हर भारतीय नागरिक के कानों में गूंजता है। 

टफेल ने कहा, मुझे याद है कि गेंद मैदान के बाहर गई थी और कुछ मायनों में आपको लगता है कि 'भगवान का शुक्र है कि हम खत्म हो गए हैं और हम इस घटना से काफी हद तक परेशान हो गए हैं। जबकि अन्य लोग जश्न मना रहे हैं या अन्य लोग एक दूसरे को सांत्वना दे रहे हैं, हमारे लिए अंपायर के रूप में यह राहत की सांस लेने वाली बात थी जो हमने वास्तव में प्राप्त किया है।  

उन्होंने कहा, कुछ भी महत्वपूर्ण या बड़ा नहीं हुआ है, एक बात करने वाला या एक अंपायरिंग टीम के नजरिए से विचलित करने वाला मुद्दा है और यह एक बड़ी बात है और हम सिर्फ कमरे में चल सकते हैं और अभी आराम कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News