टी20 वर्ल्ड कप टीम में गायकवाड़ को होना चाहिए या नहीं, आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 06:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टी20 विश्व कप के लिए रुतुराज गायकवाड़ की संभावनाओं के बारे में बात की। गायकवाड़ अपने आईपीएल 2024 अभियान की कुछ धीमी शुरुआत के बाद फॉर्म में लौटे जिसमें उन्होंने सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में पदभार संभाला। सीएसके के कप्तान अपनी अच्छी शुरुआत को बदलने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन आखिरकार पिछले 2 मैचों में अछ्छा प्रदर्शन किया। चोपड़ा ने स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम के स्थान के लिए भारतीय टीम में गायकवाड़ सबसे आगे नहीं हो सकते हैं। हालांकि सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए उन्हें शामिल किया जाना चाहिए। 

गायकवाड़ ने 19 मैच खेले हैं जिसमें 140 की स्ट्राइक रेट से 500 रन बनाए हैं। गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20आई शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज थे क्योंकि पुणे के बल्लेबाज ने नवंबर 2023 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था। चोपड़ा ने कहा, 'तो रुतुराज गायकवाड़ बिना किसी संदेह के मेरे पहले खिलाड़ी होंगे जिन पर मेरी नजर रहेगी। वह एक गन प्लेयर हैं और अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह दौड़ में सबसे आगे नहीं हैं लेकिन टी20 विश्व कप की सूची का हिस्सा हैं और उन्हें रखा जाना चाहिए। साथ ही - उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाया था, हर किसी के बारे में बात की जाती है, तो उनके बारे में क्यों नहीं?' 

चोपड़ा ने कहा, 'मेरा फोकस नंबर 1 खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ पर है। इसका पहला कारण पिछले मैच का फॉर्म है। दूसरे, यह एक बड़ा मैदान है। एक बड़े मैदान पर आप उस बल्लेबाज से अधिक उम्मीद करते हैं।' गौर हो कि रुतुराज काफी आत्मविश्वास से भरे है क्योंकि उनकी टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स से भिड़ेगी। उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ 40 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली और सीएसके को 20 रनों से मैच जीतने में उनकी पारी महत्वपूर्ण थी। केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 67 रन की पारी खेली और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News