IND v BAN, 2nd Test : बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम में शामिल हुआ यह बाएं हाथ का स्पिनर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 11:48 AM (IST)

ढाका : बाएं हाथ के स्पिनर नासुम अहमद को ढाका में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया है। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से खेला जाएगा। कप्तान शाकिब अल हसन ढाका में दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हो सकते, इस प्रकार नासुम को स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में शामिल किया गया है। 

चटगांव में पहले टेस्ट की पहली पारी में शाकिब ने केवल 12 ओवर फेंके थे जबकि दूसरे में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी। बांग्लादेश पहला टेस्ट 188 रन से हारने के बाद दो मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे है। बांग्लादेश की तरफ से नासुम टेस्ट में पदार्पण कर सकते हैं। नैसुम ने बांग्लादेश टीम के लिए व्हाइट-बॉल प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, विशेषकर टी20 इंटरनेशनल में। 

चटगांव में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में तेज गेंदबाज एबादोत हुसैन ने गेंदबाजी नहीं की और दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। शोरिफुल इस्लाम अभ्यास सत्र में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पहले टेस्ट से चूक गए थे, जिसने अंतर पैदा किया। तमीम इकबाल इसलिए नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह अपनी चोट से उबर नहीं पा रहे हैं जबकि बल्लेबाज अनामुल हक को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। 

पहले टेस्ट में हार झेलने के बाद बांग्लादेश उम्मीद कर रहा होगा कि इस बदलाव से उसकी किस्मत में बदलाव आएगा। दूसरी ओर भारत गति बनाए रखने और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में अपनी स्थिति में सुधार करने की कोशिश करेगा। 

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम : महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद। जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा और नासुम अहमद 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News