लंदन स्पिरिट में हिस्सेदारी खरीदने की इच्छुक 5 आईपीएल टीमें, एमसीसी प्रमुख ने किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 05:12 PM (IST)

लंदन : मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष मार्क निकोलस ने खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग की पांच टीमों ने ‘द हंड्रेड' टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली लार्ड्स स्थित टीम लंदन स्पिरिट में हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताई है। 

अनुभवी कमेंटेटर और लेखक निकोलस इस अक्टूबर से स्पिरिट के चेयरमैन का पद संभालने वाले हैं। निकोलस ने यह खुलासा एमसीसी सीईओ गाय लैवेंडर के सदस्यों को हाल में लिखे पत्र के हवाले से किया है जिसमें उन्होंने स्पिरिट टीम में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की पेशकश पर स्वीकृति मांगी है। उन्होंने हालांकि खुलासा नहीं किया कि किन आईपीएल टीमों ने हिस्सेदारी खरीदने में इच्छा जताई है। बोली प्रक्रिया के बाद हिस्सेदारों को अंतिम रूप दिया जाएगा जबकि बाकी 51 प्रतिशत फ्रेंचाइजी के पास रहेगा। 

निकोलस ने पांच जुलाई को लॉर्ड्स में पहली ‘विश्व क्रिकेट कनेक्ट्स' संगोष्ठी के उद्घाटन की घोषणा करते हुए कहा, ‘हम इस फ्रेंचाइजी (स्पिरिट) की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी की ईसीबी की पेशकश को स्वीकार करने के लिए मतदान कर रहे हैं। हम हमेशा सदस्यों का क्लब बने रहेंगे।' संगोष्ठी में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह, निवर्तमान भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ-साथ कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News