हाशिम अमला के बल्ले से निकला 56वां शतक, इस टीम की ओर से बरसा रहे रन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 06:26 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद काऊंटी चैम्पियनशिप में छाए हुए हैं। अमला ने नॉर्थहैम्पटन के मैदान पर नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। अमला का यह प्रथम श्रेणी करियर का 56वां शतक है। उन्होंने नॉर्थहैम्पटनशायर  के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली और 278 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 133 रन बनाए। इस तरह सर्रे ने पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 388 रन बना लिए और पारी घोषित कर दी। 

 

सर्रे की पारी को आगे बढ़ाने में टॉम कुरैन का योगदान भी अहम रहा। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कुरैन ने भी नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ तेजतर्रार शुरूआत की। उन्होंने 89 गेंंदों में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। टॉम के अलावा सर्रे के लिए कैमरून स्टील ने 48 तो जॉर्डन क्लार्क ने 30 रन बनाए। नॉर्थहैम्पटनशायर के गेंदबाज जैक व्हाइट ने 55 रन देकर दो, रोब ने 48 रन देकर तीन तो सैंडरसन, विलियम्स और ल्यूक को 1-1 विकेट मिला।

 

हालांकि जवाब में खेलने उतरी नॉर्थहैम्पटनशायर ने भी जोरदार जवाब दिया। ओपनिंग पर आए इमिलो गे ने 189 गेंदों में 17 चौकों की मददसे 145 रन जड़े दिए। वहीं, मध्यक्रम में रोब केओघे ने 180 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 123 रन बनाए। सर्रे की ओर से कीमर रोच सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 95 रन देकर पांच विकेट हासिल की। इसी के अलावा वाराल ने 64 रन देकर दो तो गस एटकिंसन ने 39 रन देकर दो विकेट हासिल किए। सर्रे के पास अब पहली पारी के आधार पर 49 रनों की लीड हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News