FIFA: बेल्जियम के पास टूर्नामेंट जीतने का सुनहरा मौका, जानें कैसे

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 09:40 AM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः अपने प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों के कारण विश्व कप की दावेदार मानी जाती रही बेल्जियम टीम ने पांच बार की चैम्पियन ब्राजील को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ ही विश्व फुटबाल में अपनी मौजूदगी पूरी शिद्दत से दर्ज कराई है। तिबाउत कोर्टोइस , केविन डे ब्रूइने , एडन हेजार्ड और रोमेलू लुकाकू की सुनहरी चौकड़ी को चार साल पहले अर्जेंटीना ने यूरो 2016 में हरा दिया था।            

PunjabKesari

टूर्नामेंट जीतने का होगा सुनहरा मौका
अब इन खिलाडिय़ों के पास बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने का सुनहरा मौका है। उसे सेमीफाइनल में फ्रांस को हराना होगा। बेल्जियम का ट्रंपकार्ड उसके छह फुट छह इंच लंबे गोलकीपर कोर्टोइस साबित हुए हैं जिन्होंने नेमार एंड कंपनी को गोल करने से रोका। कोच राबर्टो माॢटनेज की पहले आलोचना हो रही थी कि वह डि ब्रूइने से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करा पा रहे लेकिन स्पेनिश कोच की रणनीति ब्राजील के खिलाफ कारगर साबित हुई।       

PunjabKesari

हेजार्ड और लुकाकू का प्रदर्शन है शानदार
कप्तान एडन हेजार्ड लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । वहीं लुकाकू गोल मशीन ही नहीं बल्कि पूरी नस्ल को प्रेरित करने वाले खिलाड़ी हैं। हैरी केन के बाद गोल्डन बूट की दौड़ में शामिल लुकाकू ने जापान के खिलाफ करिश्माई प्रदर्शन किया। ब्राजील के खिलाफ भी उन्होंने प्लेमेकर की भूमिका बखूबी निभाई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News