IPL Playoffs : टूर्नामेंट का सबसे दिलचस्प चरण अब शुरू : पार्थिव पटेल

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 09:56 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व पुरुष विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना ​​है कि आईपीएल में प्लेऑफ की दौड़ रोचक हो गई है। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के 16-16 अंक हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स के 12-12 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स भी 10 अंकों के साथ मैदान में है और 16 अंकों तक भी पहुंच सकती है, हालांकि उसका नेट रन रेट नकारात्मक है।

 


पार्थिव पटेल ने कहा कि टूर्नामेंट का सबसे दिलचस्प चरण अब शुरू हो गया है। जो टीमें मैच हार रही थीं और तालिका में निचले हिस्से पर थीं, वे अब तालिका में शीर्ष पर रहने वालों को हराकर गेम जीत रही हैं। तालिका के पहले भाग में टीमों के लिए यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि वे उन टीमों से न हारें जो अंक तालिका में अपने से नीचे हैं, क्योंकि इससे उन पर 8वें, 9वें और 10वें स्थान की टीमों की तुलना में अधिक दबाव बढ़ जाता है। टूर्नामेंट का यह चरण आगे बढ़ने पर निश्चित रूप से और अधिक चीजें जानने को मिलेंगी। आईपीएल की सुंदरता केवल यही है: लीग चरण के आखिरी दिन तक, कोई नहीं जानता कि कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी।

IPL Playoffs, IPL 2024, IPL news, Parthiv Patel, Delhi capitals, Sanju samson, Rishabh Pant, आईपीएल प्लेऑफ़, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, पार्थिव पटेल, दिल्ली कैपिटल्स, संजू सैमसन, ऋषभ पंत


पार्थिव ने संजू सैमसन पर कहा कि उसके पास हमेशा सफल होने का कौशल था, जिस पर कभी संदेह नहीं था। सीजन में पहले दो मैचों में उन्होंने अर्धशतक बनाए। पिछले साल उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं थी, लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन अच्छा जा रहा है। ऐसे समय में जब भारतीय टीम में स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि किसी को अपनी जगह बनाने के लिए अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता मिले, जो इस साल संजू सैमसन की बल्लेबाजी में सबसे बड़ा प्लस है।

IPL Playoffs, IPL 2024, IPL news, Parthiv Patel, Delhi capitals, Sanju samson, Rishabh Pant, आईपीएल प्लेऑफ़, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, पार्थिव पटेल, दिल्ली कैपिटल्स, संजू सैमसन, ऋषभ पंत


वहीं, पंत पर पार्थिव ने कहा कि ऋषभ बल्लेबाजी, कीपिंग और एक लीडर के रूप में भी जबरदस्त रहे हैं, जैसे वह अपनी टीम का नेतृत्व करने में काफी परिपक्व हो गए हैं। लेकिन जिस चीज ने मुझे उनके बारे में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, वह उनकी विकेटकीपिंग है। घुटने की चोट के बाद वापसी करना और शानदार तरीके से विकेटकीपिंग करना बहुत सराहनीय है। यह उनका बड़ा प्लस पॉइंट है। आईपीएल 2024 में रियान पराग, अभिषेक शर्मा, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा और नितीश रेड्डी जैसे कई अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए बल्लेबाजी क्रम का आधार बनते हुए देखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News