आकाश चोपड़ा ने बांधे शुभमन गिल की तारीफों के पुल, विराट कोहली से की तुलना

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 03:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल के आईपीएल 2023 के प्रदर्शन की तुलना 2016 के दौरान विराट कोहली के प्रदर्शन की है। कोहली ने आरसीबी के लिए तब 973 रन बनाए थे। कोहली आईपीएल 2016 के दौरान 16 मैचों में 81.08 की औसत से चार शतक और सात अर्द्धशतक भी लगाए थे और बेंगलुरु ने फाइनल में जगह बनाई थी और हालांकि वह सनराइजर्स हैदराबाद से खिताबी मुकाबला हार गए थे। 

गिल ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल सीजन के दौरान लगभग इसी तरह के फॉर्म को दोहराया। उन्होंने 890 रन बनाए जो कि कोहली के बाद दूसरा सर्वाधिक स्कोर है। 23 वर्षीय ने सत्र के दौरान तीन शतक और चार अर्द्धशतक बनाए और उनका औसत 59.33 रहा। 

चोपड़ा ने कहा, 'गिल बिल्कुल रोमांचकारी हैं। पिछला सीजन अच्छा था लेकिन यह एक वाह सीजन था। उन्हें पहले राजकुमार कहा जाता था, लेकिन वह अब राजकुमार नहीं हैं, यह एक उचित राजा-प्रकार का सीजन था। विराट कोहली से हमने जो वर्चस्व 2016 में देखा, यह उस तरह का सीजन था। 

पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि गिल पूरे सीजन में बढ़ते रहे और क्वालीफायर दो में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 129 रन बनाने के दौरान वह एक जुनूनी व्यक्ति की तरह थे। चोपड़ा ने कहा, 'वह बस बढ़ता रहा। वास्तव में मुंबई के खिलाफ वह पारी, एक जुनूनी व्यक्ति की तरह थी, कि वह अब कुछ भी गलत नहीं कर सकता। वह लोगों को बता रहा था कि कहां गेंदबाजी करनी है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक बड़ा स्टेडियम है और उस व्यक्ति ने छक्के मारे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News