T20 World Cup 2022 : आकाश चोपड़ा ने चुना वो भारतीय बल्लेबाज, जो बनाएगा सर्वाधिक रन

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 06:59 PM (IST)

नई दिल्ली। हाल के मैचों में खराब फॉर्म के बाद केएल राहुल ने आखिरकार अपनी क्लास उस समय दिखाई, जब उन्होंने पर्थ में भारत के दूसरे अभ्यास मैच में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। इसके साथ, भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय आकाश चोपड़ा को अब भरोसा है कि भारतीय टीम के उप-कप्तान आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

चोपड़ा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां उनकी खेल शैली के अनुकूल हैं क्योंकि राहुल ऐसे व्यक्ति हैं जो खेल को गहराई तक ले जा सकते हैं। 30 वर्षीय राहुल उछाल वाले ट्रैक पर तेज गेंद खेलना पसंद करते हैं और ऑस्ट्रेलिया में उन्हें वही मिलेगा। इन बातों को ध्यान में रखते हुए आगे चलकर क्रिकेटर के लिए यह एक बड़ा फायदा होगा। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “केएल राहुल टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो सकते हैं। उनके पास सभी 20 ओवरों में बल्लेबाजी करने का अवसर है, और उनके पास अंत तक बल्लेबाजी करने का खेल भी है। ये पिचें उनके लिए बहुत उपयुक्त होंगी क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आएगी।”

मेन इन ब्लू ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दो T20I मैच खेले हैं। इस दाैरान सलामी बल्लेबाज नई गेंद को खेलने के लिए संघर्ष करते दिख रहे थे। जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, ऐसे में भारत के दूसरे टी20 विश्व कप जीतने की संभावना अब खतरे में है। बुमराह ने अपने करियर में भारत के लिए कई मैच जिताने वाले प्रदर्शन किए हैं और इस प्रकार उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी को भारी मात्रा में दबाव का सामना करना पड़ेगा।

डेथ ओवरों के लिए अर्शदीप सिंह को चुना गया। चोपड़ा का मानना ​​है कि यह युवा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों को पसंद करेगा क्योंकि वहां की पिचें अक्सर गति और उछाल प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि यह अर्शदीप सिंह होंगे। वह नई गेंद से गेंदबाजी करने जा रहे हैं और डेथ ओवरों में भी। यह भी संभावना है कि बीच के ओवरों में भी उन्हें गेंद दी जा सकती है। वह ऑस्ट्रेलिया में पिचों और बड़े मैदानों को पसंद करेंगे।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News