ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी छोड़ेंगे Aaron Finch, अब नया कप्तान ढूंढेगी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 04:20 PM (IST)

केयन्र्स : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। पैंतीस वर्षीय फिंच पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने जून में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 62 रन बनाने के बाद केवल 3.7 रन प्रति पारी की औसत से रन बनाए हैं। इनमें से तीन पारियों में वह खाता खोलने में भी नाकाम रहे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को जारी बयान में कहा की फिंच टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने रहेंगे और टीम उनकी अगुवाई में ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में भाग लेगी।

Aaron Finch, Australia ODI captaincy, Cricket Australia, Cricket news in hindi, sports news, एरोन फिंच, ऑस्ट्रेलिया वनडे कप्तानी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

अपने करियर में कुल 145 वनडे खेलने वाले फिंच ने कहा- यह शानदार सफर रहा जिसमें कुछ बहुत अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। मैं भाग्यशाली रहा जो मैं एक बेहतरीन वनडे टीम का हिस्सा रहा। उन्होंने कहा- अब समय नए कप्तान को जिम्मेदारी सौंपने का है ताकि वह टीम को अगले विश्वकप के लिए तैयार कर सके। मैं उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरी मदद की। 

Aaron Finch, Australia ODI captaincy, Cricket Australia, Cricket news in hindi, sports news, एरोन फिंच, ऑस्ट्रेलिया वनडे कप्तानी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

क्रिकेट जगत के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक फिंच ने वनडे में 5401 रन बनाए और उनका औसत लगभग 40 रन प्रति पारी रहा। उन्होंने इस प्रारूप में 17 शतक भी जमाए। उन्होंने 54 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की। फिंच के इस फैसले के बाद ऑस्ट्रेलिया को अगले साल भारत में होने वाले विश्वकप से पूर्व नया कप्तान तलाशना होगा। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस पहले ही संकेत दे चुके हैं कि वह वनडे टीम की अगुवाई नहीं करना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News