और उस खिलाड़ी ने माफी मांग ली- अभिषेक शर्मा ने सुनाया Yuvraj Singh से जुड़ा अनसुना किस्सा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 12:05 AM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि क्यों उनके करियर पर युवराज सिंह का अधिक प्रभाव है। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने बताया कि कैसे पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान युवराज उनके बचाव में आए और उन्हें प्रतिद्वंद्वी की स्लेजिंग से बचाया। अभिषेक लंबे समय से पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को अपना आदर्श मानते रहे हैं और हाल ही में यूट्यूब चैनल पर उन्होंने इस अनसुने किस्से को शेयर किया।

 

अभिषेक ने कहा कि हमारा रणजी ट्रॉफी में मुकाबला था। प्लान के मुताबिक मैंने बॉलिंग करते वक्त एक खिलाड़ी को स्लेज किया। बाद में जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो उक्त खिलाड़ी ने जवाबी हमला करते हुए छींटाकशी शुरू कर दी और गालियां दीं। अभिषेक ने याद करते हुए कहा कि युवी पाजी दूसरे छोर पर थे, उन्होंने देखा कि कोई चीज मुझे परेशान कर रही है। उन्होंने मुझसे इसके बारे में पूछा और मैंने उन्हें बताया कि यह आदमी मुझे गाली दे रहा था। युवी पाजी ने बस उसे देखा और खिलाड़ी ने तुरंत माफी मांगी।

 


अभिषेक पहली बार युवराज से तब मिले थे जब उन्होंने 16 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था। वह युवराज को देखकर आश्चर्यचकित रह गए थे। तब युवराज का सीजन शानदार रहा था, उन्होंने लगभग 800-900 रन बनाए थे। वह हमेशा से मेरे आदर्श रहे हैं। वास्तव में मैं 2007 में टी20 विश्व कप जीतने के बाद इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित हुआ था। मैंने सोचा था कि मैं उनकी तरह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण करूंगा। उनका मेरी जिंदगी में काफी प्रभाव रहा है। मैं ड्रेसिंग रूम में बस उसे देखता रहा।


युवा खिलाड़ी ने यह भी बताया कि जब भी उन्हें संदेह या भ्रम का सामना करना पड़ता है तो वह युवराज से मार्गदर्शन लेते रहते हैं। अब भी जब भी मेरे मन में कोई भ्रम या संदेह होता है तो मैं युवराज सिंह से बात करता हूं। मुझे लगता है कि मुझे उनसे जवाब मिल जाएगा। वह संपर्क में रहते हैं, यहां तक ​​कि योगराज सर से भी। मैं योगराज सर के साथ अभ्यास करता हूं और वह सारी बातें रखते हैं। मुझे योगराज सर के साथ अभ्यास करने में भी बहुत मजा आता है।

 

अभिषेक ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत के लिए पदार्पण किया। अपने पहले मैच में शून्य पर आउट होने के बावजूद, अभिषेक ने अगले मैच में 100 रन की शानदार पारी खेलकर वापसी की, लेकिन भारत के श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें बाहर कर दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News