विजय हजारे में अभिषेक की तूफारी पारी, लिस्ट ए क्रिकेट में लगाया दूसरा सबसे तेज शतक

3/2/2021 11:37:32 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : मध्य प्रदेश के खिलाफ खेले गए विजय हजारे ट्राॅफी मैच के दौरान पंजाब के एक ऑलराउंडर ने बड़ा कमाल कर दिया है। पंजाब की तरफ से खेलने वाले अभिषेक शर्मा ने मध्य प्रदेश के खिलाफ मात्र 42 गेंदों पर शतक लगाया और वह लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में रविवार को खेले गए इस मैच के दौरान मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर की 198 रन और आदित्य श्रीवास्तव की नाबाद 88 रन की पारी की बदौलत 402 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी पंजाब की टीम 297 रन ही बना पाई और 105 रन से हार गई। पंजाब की तरफ से अभिषेक के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी चल नहीं पाया। 

पंजाब को चाहे हार मिली लेकिन अभिषेक छा गए। उन्होंने 42 गेंदों में शतक लगाते हुए भारतीय की तरफ से लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान कुल 49 गेंदों का सामना किया और212.24 की स्ट्राइक रेट के साथ 8 चौके और 9 छक्के लगाते हुए 104 रन बनाए। लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय यूसुफ पठान हैं जिन्होंने साल 2010 में 40 गेंदों पर शतक ठोका था। 

आईपीएल में इस टीम का हैं हिस्सा 

ये 20 वर्षीय खिलाड़ी (अभिषेक शर्मा) आईपीएल 14 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। हैदराबाद ने उन्हें रिटेन किया है। 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे अभिषेक को दिल्ली ने तीन सत्र पहले खरीदा था। लेकिन इसके बाद उन्होंने अभिषेक को हैदराबाद को दे दिया। उन्होंने अपना टेलेंट दिखाया और सनराइजर्स टीम में अपनी जगह पक्की की। आईपीएल में अभिषेक ने अभी तक 13 इनिंग्स खेली हैं और इस दौरान उन्होंने 17.88 की औसत के साथ 143 रन बनाए हैं। वहीं 8 इनिंग्स में उन्होंने गेंदबाजी भी की और 3 विकेट अपने नाम किए। 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static