डेब्यू मैच में 7 विकेट चटकाने वाले अबरार का सहवाग से है खास कनेक्शन, उनके भाई ने किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 01:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान टीम की ओर से डेब्यू करने वाले स्पिनर अबरार अहमद ने पहले ही मैच में करिशमा कर दिखाया। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में कुल सात विकेट चटकाकर दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की सु्र्खियां बटोर लीं। अबरार के मुल्तान स्टेडियम में सात विकेटें चटकाने के बाद अब उनके बड़े भाई साजिद ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जब वह 6 साल के थे तो उन्होंने 2004 में इसी मैदान पर खेला गया भारत और पाकिस्तान का टेस्ट मैच देखा था और इस मैच में भारतीय बल्लेबाज सहवाग के तीहरे शतक के बाद वह काफी भावुक हो गए थे।

अबरार के भाई साजिद ने कहा,"साल 2004 के पाकिस्तान दौरे पर आए भारतीय टीम के ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इसी मुल्तान के मैदान पर तिहरा शतक लगाया था।  उस वक्त अबरार भी इस मैच को देखने के लिए आए थे और तब वह 6 साल के थे। सहवाग ने  दिग्गज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक की जबरदस्त धुलाई की थी और उन्होंने इस मैदान पर कई शानदार छक्के लगाए थे, तब अबरार इसे देखकर काफी भावुक हो गए थे और रोने लगे थे।"

PunjabKesari

साजिद ने आगे कहा," अबरार उस वक्त इतने समझदार थे कि वह छक्कों पर रिएक्शन न देकर, बल्कि सकलैन की गेंदबाजी की कमियां निकालने लगे थे। मेरे पिता अबरार की बातों से इतना गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने उसे अलग कमरे में बंद कर दिया था।"

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यह फैसला इंग्लैंड के लिए महंगा पड़ा और वह अबरार की फिरकी में फंसकर 281 रनों पर ही सिमट गए। अबरार ने इस मैच में यहां 7 विकेटें चटकाईं, वहीं जाहिद महमूद ने 3 विकेटें हासिल कीं। इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट 63 रनों , जबकि ओली पोप ने 60 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान कुछ खास नहीं कर पाया और पाकिस्तान की पूरी टीम 202 रनों पर सिमट गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News