श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम घोषित

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 08:43 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान ने इस साल होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिए 15-सदस्यीय टीम की घोषणा सोमवार को की। बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी एक बार फिर अफगानिस्तान का नेतृत्व करेंगे। युवा ऑलराउंडर अब्दुल रहमान ने अफगानिस्तान की घरेलू एकदिवसीय कप में मजबूत प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी की है, जबकि शहीदुल्लाह कमाल, यामीन अहमदजई, जिया उर रहमान अकबर और गुलबदीन नाइब को अतिरिक्त खिलाड़ियों के रूप में चुना गया है। 

अफगानिस्तान ने हाल ही में समाप्त हुई आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में सातवें स्थान पर रहने के कारण इस साल के विश्व कप के लिये पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। वर्तमान में राशिद खान (छठे), मुजीब उर रहमान (आठवें) और मोहम्मद नबी (10वें) सहित हशमतुल्ला की टीम के तीन गेंदबाज एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष 10 में मौजूद हैं। उभरते हुए तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और युवा स्पिनर नूर अहमद के साथ यह एक प्रभावशाली टीम बन जाती है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ का मानना है कि उनकी टीम इस साल के विश्व कप से पहले अच्छी तरह से तैयार हो रही है और उन्हें श्रीलंका में एक मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद है। अशरफ ने कहा, ‘‘शृंखला के लिए कुछ युवा चेहरों का होना अच्छा है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और हम टीम का एक अच्छा संयोजन बनाने और उन्हें अच्छी तरह से तैयार करने के लिए हर संभव अवसर की तलाश कर रहे हैं।'' 

अफगानिस्तान टीम : हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखैल (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, अब्दुल रहमान, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी, फ़रीद अहमद मलिक।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News