केन विलियमसन के रास्ते चले अफ्रीकी स्पिनर Tabrez Shamsi, ले लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 04:47 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी ने बृहस्पतिवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के केंद्रीय अनुबंध पूल से हटने का फैसला किया ताकि वह दुनिया भर की टी20 लीग में अधिक सक्रिय रूप से हिस्सा ले सकें। हालांकि शम्सी अब भी दक्षिण अफ्रीका के लिए सफेद गेंद के प्रारूपों में बड़े द्विपक्षीय या आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।


शम्सी ने सीएसए द्वारा जारी एक बयान में कहा कि मैंने अपने केंद्रीय अनुबंध से हटने का फैसला किया है ताकि घरेलू सत्र के दौरान और अधिक लचीलापन आ सके और मैं सभी उपलब्ध मौकों का फायदा उठा सकूं तथा अपने परिवार की सर्वश्रेष्ठ तरीके से देखभाल कर सकूं। शम्सी ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और भविष्य में विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा होने की उम्मीद जताई।


शम्सी का यह कदम केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे और फिन एलन जैसे न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों द्वारा 2024/25 सीज़न के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध से बाहर निकलने के बाद आया है। सीएसए ने कहा कि वह शम्सी के फैसले का सम्मान करता है और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के माध्यम से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट और अपनी घरेलू टीम टाइटन्स के प्रति उनके निरंतर समर्पण को लेकर आश्वस्त है। 


सीएसए के क्रिकेट निदेशक हनोक नकेवे ने कहा कि शम्सी हमारी सफेद गेंद टीम का एक प्रमुख सदस्य है और हम उसके फैसले का सम्मान करते हैं, हमें खुशी है कि वह दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम ईमानदारी से इस मामले पर उसकी ईमानदारी और खुलेपन की सराहना करते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News