न्यूजीलैंड के बाद ईसीबी भी पाकिस्तान दौरा रद्द करने के मूड में

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अचानक पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद से अब ईसीबी भी इंगलैंड टीम के दौरे को लेकर सोच में पड़ गई है। ईसीबी के प्रवक्ता का कहना है कि हम सिक्योरिटी प्रबंधों के चलते न्यूजीलैंड बोर्ड द्वारा पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बारे में जान चुके हैं। अब हम मैदान पर मौजूद हमारी सिक्योरिटी के संपर्क में हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि पूरी स्थिति जान सकें। ईसीबी बोर्ड अगले 24 से 48 घंटों में फैसला लेगा कि हम पाकिस्तान का दौरा करेंगे या नहीं।

ECB, England cricket board, PAK vs ENG, England Tour of Pakistan may be cancelled, New Zealand Cricket board, Blackcaps

इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसी साल पाकिस्तान में सुरक्षा प्रबंधों पर भरोसा जताते हुए अक्तूबर में टूर को लेकर हां की थी। इसके तहत कराची के मैदान पर 14 और 15 अक्तूबर को दो टी-20 मैच खेले जाने थे। इंगलैंड की टीम ने 12 अक्तूबर को पाकिस्तान पहुंचना था। मैच खेलने के बाद 16 अक्तूबर को दोनों टीमों ने टी-20 विश्व कप के लिए यूएई रवाना होना था। इससे पहले इंगलैंड ने 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था जहां पर तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच खेले गए थे। इस दौरान दोनों देशों में 2012 और 2015 में दो सीरिज शेड्यूल हुईं, जोकि यूएई के मैदान पर करवाई गई। 

 

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को अचानक टीम का दौरा रद्द कर दिया। यह फैसला तब आया जब कुछ ही घंटों में न्यूजीलैंड टीम का पाकिस्तान के खिलाफ पहला वनडे शुरू होना था। न्यूजीलैंड बोर्ड ने पाकिस्तान से लगातार मिल रही धमकियों को इसकी प्रमुख वजह बताया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News