सूर्यकुमार के कप्तान बनने के बाद बचपन के कोच बोले- यह थोड़ी अलग भूमिका है

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 11:02 AM (IST)

मुंबई : सूर्यकुमार यादव के बचपन के कोच अशोक असवालकर ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत के नए टी20आई कप्तान के रूप में उन्हें नियुक्त किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। टी20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा ने अपने टी20आई करियर को समाप्त करने का फैसला किया जिसके बाद कप्तानी का स्थान खाली हो गया था। शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20आई के लिए एक अनुभवहीन टीम की अगुआई की। लेकिन भारत के आगामी टी20आई के लिए एक नया चेहरा भारतीय टीम की अगुआई करेगा। 

सूर्यकुमार ने अपने करियर में जो हासिल किया है, उस पर खुशी जताते हुए असवालकर ने कहा, 'मैंने दोपहर में उन्हें मैसेज किया था कि आज आपको एक बड़ा मैसेज मिलेगा और शाम को जब हमने यह खबर सुनी, तो मुझे बहुत गर्व हुआ...मुझे बहुत खुशी हुई। कप्तानी थोड़ी अलग भूमिका है। उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे महान खिलाड़ियों के साथ विश्व कप 2024 में खेला। ऐसे महान क्रिकेटरों के साथ खेलने से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।' 

सूर्यकुमार ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 टी20आई सीरीज की जीत और इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से सीरीज ड्रॉ के दौरान टीम की कप्तानी की थी, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम की अगुआई करने का मौका मिला है। गिल को टी20आई सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया था। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जो टी20आई प्रारूप में टीम की अगुआई करने की दौड़ में हैं, को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह टीम के नेतृत्व पदानुक्रम में शामिल नहीं होंगे। टी20आई श्रृंखला 27 जुलाई को पल्लेकेले में शुरू होगी, इसके बाद तीन वनडे मैच होंगे, जो 2 अगस्त को कोलंबो में शुरू होंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20आई टीम :

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), डुहबमन गिल (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), डुहुबमैन गिल (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News