मैच जीतने के बाद श्रेयस अय्यर बोले- टीम प्रबंधन ने कहा है, मैं ही नंबर 4 पर खेलूंगा

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 10:46 AM (IST)

नागपुर: प्रतिभाशाली बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम प्रबंधन ने बता दिया है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में वही नंबर चार बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। टीम प्रबंधन ने नंबर चार पर कई प्रयोग किए लेकिन उसे लगातार असफलताएं मिली। इंग्लैंड में खेले गए 50 ओवरों के विश्व कप से पहले भी कई खिलाड़ियों को इस नंबर पर आजमाया गया लेकिन कोई भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया। क्रिकेट महाकुंभ में विजय शंकर पर भरोसा दिखाया गया लेकिन यह प्रयोग भी असफल रहा। 

PunjabKesari
अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 33 गेंदों पर 62 रन की पारी खेलने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘उन्होंने (टीम प्रबंधन) मुझे साफ कर दिया है कि ‘तुम नंबर चार पर बल्लेबाजी करोगे, इसलिए खुद पर भरोसा रखो।' उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए नंबर चार पर मानदंड स्थापित करने के लिए पिछली कुछ श्रृंखलाएं वास्तव में महत्वपूर्ण रही। इस नंबर के लिए हम सभी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।' टीम के दो प्रमुख बल्लेबाजों कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद अय्यर ‘फिनिशर' की भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल होंगे। 

PunjabKesari
अय्यर ने आगे कहा, ‘सहयोगी स्टाफ ने मुझे ही नहीं, बाकी सभी बल्लेबाजों को स्वच्छंद होकर खेलने की छूट दी है। जब आप बल्लेबाजी कर रहे हों तो आपको बहुत सकारात्मक होना चाहिए। अगर गेंद मेरे लिए अनुकूल हो तो मैं खुद पर नियंत्रण नहीं रखूंगा। मैं अपनी सूझबूझ से उसे खेलूंगा।' उन्होंने कहा, ‘जिस ओवर में मैंने तीन छक्के लगाए, उससे पलड़ा हमारी तरफ झुक गया, अन्यथा हम 150 या 155 के स्कोर तक ही पहुंच पाते। इस स्कोर का बचाव करना वास्तव में मुश्किल होता क्योंकि ओस काफी पड़ रही थी और खेल बढ़ने के साथ पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती जा रही थी।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News